Move to Jagran APP

नैनीताल में नवजात को नाले में फेंकने के मामले में अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज nainital news

शहर के मल्लीताल सात नंबर क्षेत्र के नाले में नवजात बच्ची को फेंकने वाले का पता लगाने के लिए जिला एवं पुलिस वप्रशासन ने सक्रियता बढ़ा दी है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 11:36 AM (IST)Updated: Sat, 08 Feb 2020 11:36 AM (IST)
नैनीताल में नवजात को नाले में फेंकने के मामले में अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज nainital news
नैनीताल में नवजात को नाले में फेंकने के मामले में अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज nainital news

नैनीताल, जेएनएन : शहर के मल्लीताल सात नंबर क्षेत्र के नाले में नवजात बच्ची को फेंकने वाले का पता लगाने के लिए जिला एवं पुलिस वप्रशासन ने सक्रियता बढ़ा दी है। मल्लीताल कोतवाली पुलिस ने इलाके का मौका मुआयना कर घटनास्थल से आसपास के लोगों से पूछताछ की।  जांच में सामने आये तथ्यों के आधार पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही मामले का पटाक्षेप कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

नाले में मिली थी नवजात

उल्लेखनीय है सात नंबर क्षेत्र के हनुमान मंदिर के समीप नाले में गुरुवार को राहगीरों को नवजात बच्ची मिली थी। नवजात को तत्काल बीडी पांडे अस्पताल पहुंचाया गया। करीब चार घंटे उपचार के बाद चाइल्ड हेल्पलाइन संचालक संस्था विमर्श के संरक्षण में नवजात को सुशीला तिवारी अस्पताल रेफर कर दिया गया। जहां बच्ची को उपचार दिया जा रहा है। इधर शुक्रवार को मल्लीताल कोतवाली से एसआइ दीपक बिष्टï, एएसआइ सत्येंद्र गंगोला ने अन्य पुलिस कर्मियों के साथ क्षेत्र का मौका मुआयना किया।

एसआइ पुष्पा बिष्ट को सौंपी गई जांच

एसआइ दीपक बिष्ट की तहरीर के आधार पर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ आइपीसी की धारा 315, 307 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। मामले की विवेचना एसआइ पुष्पा बिष्ट को सौंपी गई है। पुलिस का दावा है कि जल्द मामले से पर्दा हटा दिया जाएगा। पूछताछ में अहम सुराग हाथ लगे हैं। यहां बता दें कि डीएम सविन बंसल ने बच्ची को नाले मेे फेंकने वाले की सूचना देने वाले को दस हजार ईनाम देने की घोषणा की है।

क्षेत्रवासियों की जुबां पर रहा मामला

नवजात बच्ची को नाले में फेंकने कृत्य करने वाली कलियुगी मां व इसमें शामिल अन्य लोगों की चर्चा शहरवासियों की जुबां पर है। लोग घटना के बहाने उन्हें खूब कोस भी रहे हैं। चर्चा है कि एक किशोरी ने बच्ची को जन्म दिया और लोकलाज के डर से उसे नाले मे फेंक दिया।

बच्ची की हालत में सुधार

भीषण ठंड के बीच नाले में पड़े होने के कारण नवजात को हाइपोथर्मिया की शिकायत हो गई थी। जिस कारण सांस लेने में मुश्किल हो रही थी। जिला प्रोबेशन अधिकारी व्योमा जैन ने बताया कि बच्ची को फिलहाल आइसीयू में रखा गया है। पहले से हालत में सुधार है लेकिन डॉक्टरों के मुताबिक अभी भी खतरा बना हुआ है।

यह भी पढ़ें : अज्ञात शव पुलिस के लिए पहेली बन, मिशन शिनाख्त फेल, सिर्फ 13 शवों की हुई शिनाख्त

यह भी पढ़ें : रुद्रपुर कानूनगो जमीन विवाद मामले में डेढ़ माह से हवालात में, बेटे ने खोला राज 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.