जागरण संवाददाता, रुद्रपुर: बगवाड़ा मंडी स्थित गोदाम में पकड़ी गई बीयर और अंग्रेजी शराब की 3875 पेटी पुलिस ने कब्जे में ले ली है। साथ ही देहरादून स्थित दून वैली कंपनी स्वामी और आठ पेटी शराब की गोदाम से चोरी करने वाले के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। पकड़ी गई अवैध शराब की कीमत करीब डेढ़ करोड़ रुपये बताई जा रही है।

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने सोमवार को मामले का पर्दाफाश करते हुए बताया कि मुखबिर की सूचना पर एसओजी प्रभारी कमलेश भटट और बगवाड़ा चौकी प्रभारी मुकेश मिश्रा के नेतृत्व में टीम ने रविवार सुबह बरेली, थाना नवाबगंज, ग्राम भंगा निवासी रवि सिंह पुत्र सोहन सिंह को आठ पेटी अंग्रेजी शराब के साथ गिरफ्तार किया था। पूछताछ में उसने बताया कि वह पूर्व में गोदाम में काम करता था। उसने पकड़ी गई शराब गोदाम की टीन शेड को काटकर चोरी की है। इस पर पुलिस गोदाम में छापेमार कार्रवाई की।

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि गोदाम में पुलिस को 2275 पेटी बीयर और करीब 1600 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद हुई थी। पूछताछ में गोदाम स्वामी गल्ला मंडी निवासी राकेश जैन ने बताया कि गोदाम उन्होंने दून वैली के स्वामी देहरादून, पोस्ट हरावाला, कुआंवाला निवासी रामेश्वर हवेलिया पुत्र माधो लाल हवेलिया को वर्ष, 2016 में किराए में दिया था। तब से शराब और बीयर गोदाम में ही पड़ी है। इस पर पुलिस ने पकड़ी गई 3875 पेटी बीयर और अंग्रेजी शराब सीज कर रामेश्वर हवेलिया और गिरफ्तार रवि के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया है।

यह शराब और बीयर हुई बरामद

1143 पेटी सिक्कम थ्री एक्स रम, 347 पेटी ब्लू कार्ड, 110 पेटी पोकर सुपर व्हिस्की, 1729 पेटी 9900 प्रिमियम बीयर, 262 पेटी फ्लैकजीन फोक्स बीयर, 111 पेटी एरो एक्सट्रा स्ट्रांग बीयर के साथ ही अन्य 171 बीयर की अन्य पेटी शामिल हैं।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Edited By: Skand Shukla