Move to Jagran APP

छात्राओं को अश्‍लील मैसेज फाॅरवर्ड करने वाले प्रभारी प्रधानाचार्य पर मुकदमा दर्ज

अश्लील संदेश प्रकरण पर बिनौली एस्टेट स्थित जीआइसी के प्रभारी प्रधानाचार्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उन पर विद्यालय की छात्राओं को वाट्सएप पर अश्लील संदेश भेज प्रताडि़त करने का आरोप था। पूरे मामले की जांच रेगुलर पुलिस से कराने के लिए डीएम से सिफारिश की है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Thu, 01 Oct 2020 04:02 PM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2020 04:02 PM (IST)
छात्राओं को अश्‍लील मैसेज फाॅरवर्ड करने वाले प्रभारी प्रधानाचार्य पर मुकदमा दर्ज
अश्लील संदेश प्रकरण पर बिनौली एस्टेट स्थित जीआइसी के प्रभारी प्रधानाचार्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

अल्मोड़ा, जेएनएन : अश्लील संदेश प्रकरण पर बिनौली एस्टेट स्थित जीआइसी के प्रभारी प्रधानाचार्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उन पर विद्यालय की छात्राओं को वाट्सएप पर अश्लील संदेश भेज प्रताडि़त करने का आरोप था। चूंकि मामला पॉस्को एक्ट से संबंधित है लिहाजा तहसीलदार ने पूरे मामले की जांच रेगुलर पुलिस से कराने के लिए डीएम से सिफारिश की है।

loksabha election banner

बीते दिनों जीआइसी बिनौली एस्टेट की छात्राओं ने चाइल्ड हेल्पलाइन में प्रभारी प्रधानाचार्य प्रमोद कुमार दुर्गापाल के खिलाफ लिखित शिकायत की थी। आरोप था कि प्रभारी प्रधानाचार्य फोन व वाट्सएप पर अश्लील संदेश भेजते हैं। इससे छात्राएं प्रताडि़त हो रही हैं। उन्होंने सुबूत के तौर पर फोन व वाट्सएप मैसेज के स्क्रीनशॉट की प्रति भी हेल्पलाइन को दी थी।

जिला बाल कल्याण समिति के पास मामला पहुंचा तो डीएम व एसएसपी को पत्र लिख प्रभारी प्रधानाचार्य दुर्गापाल के खिलाफ कार्रवाई का आग्रह किया गया। आरोपित के प्रभावशाली होने तथा बच्चों को दबाव में ले जांच प्रभावित किए जाने की आशंका जता उनकी सुरक्षा को खतरा भी बताया था। करीब सप्ताह भर तक चली गहन जांच के बाद अब आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

तहसीलदार भिकियासैंण हेमंत मेहरा ने बताया कि आरोपित प्रभारी प्रधानाचार्य के खिलाफ फोन व वाट्सएप के जरिये पीछा कर परेशान करने तथा पॉस्को एक्ट में रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पॉस्को एक्ट के मामले में उच्च न्यायालय के आदेश के अनुपालन में जांच रेगुलर पुलिस से कराने की संस्तुति डीएम से की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.