भीमताल, जेएनएन : भीमताल क्षेत्र के दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों को आज भी मूलभूत सुविधाओं से वंचित होना पड़ रहा है। आलम यह है कि क्षेत्र के मलवाताल गांव में महिला की अचानक तबीयत खराब हो गई। सड़क न होने के कारण ग्रामीणों ने उसे सात किमी तक डोली में लेकर पैदल सफर किया और मुख्य सड़क तक पहुंचाया। अब महिला की हालत खतरे से बाहर है।

निकटवर्ती मलवाताल में मंजू देवी पत्‍‌नी पूरन नयाल सोमवार सुबह अचानक तबीयत खराब हो गई। ग्रामीण मंजू देवी को डोली में लेकर जंगलियागांव तक पहुंचे और उसके बाद निजी वाहन से हल्द्वानी ले गए। डोली में बीमार को ले जाते व ले आते कई प्रकरण क्षेत्र में दिखाई देते हैं पर ग्रामीणों की सात किमी लंबे मोटर मार्ग निर्माण की मांग आज भी लंबित है। सुबह नौ बजे जब ग्रामीण सात किमी चढ़ाई चढ़कर जंगलियागांव पहुंचे तो एक बार फिर से मोटर मार्ग निर्माण की मांग प्रबल हुई।

स्थानीय निवासी राकेश वृजवासी, सोनू नयाल, शेर सिंह नयाल, गोकुल नयाल, दिनेश नयाल, देव सिंह गंगोला रंजीत सिंह गंगोला, गंगा सिंह नयाल, लक्ष्मण सिंह नयाल दीपू नयाल ने बताया कि सात किमी मोटर मार्ग निर्माण की मांग कई बार की जा चुकी है। जनप्रतिनिधियों से होकर मामला शासन तक गया। शासन से निर्माण की आपत्तियां भी दूर हुई पर मोटर मार्ग आज तक नहीं बना। ग्रामीणों की माने तो गांव में खासी आबादी होने के बावजूद मोटर मार्ग का निर्माण नहीं होने से वहां की आबादी आज भी विकास से कोसों दूर हैं। स्थानीय निवासियों ने मोटर मार्ग निर्माण की मांग की है।

यह भी पढ़ें 

हल्द्वानी में 24 घंटे में कोरोना संक्रमित दूसरे मरीज की मौत, निमोनिया समेत कई तरह की बीमारियों से था ग्रस्त 

काशीपुर के एक पार्षद सहित 17 आए पॉजिटिव, काशीपुर में अब नौ कंटेनमेंट जोन 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस