जागरण संवाददाता, पिथौरागढ़: सीमांत जिले पिथौरागढ़ की प्रतिभाशाली बाक्सर बबीता बिष्ट को अंतर्राष्ट्रीय बाक्सिंग प्रतियोगिता के लिए इंडियन टीम में चुना गया है। बबीता तजाकिस्तान में होने वाली प्रतियोगिता के लिए मंगलवार को रवाना हो गई।

पिथौरागढ़ जिले के क्वीतड़ गांव की रहने वाली बबीता बिष्ट बेहद प्रतिभाशाली बाक्सरों में गिनी जाती हैं। वर्तमान में बीएसएफ में तैनात बबीता बिष्ट के ट्रैक रिकार्ड के आधार पर उनका चयन दिल्ली में आयोजित नेशनल कैंप के लिए हुआ था।

कैंप में उन्होंने शानदार प्रदर्शन कर इंडिया टीम में अपनी जगह बनाई। इंडियन टीम 29 जून से सात जुलाई तक तजाकिस्तान में खेली जाने वाली अंतर्राष्ट्रीय बाक्सिंग प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेगी। बबीता मंगलवार की सुबह दिल्ली से तजाकिस्तान के लिए रवाना हुई।

इंडियन टीम में उनके चयन से सीमांत जिले के खेल जगत में खुशी की लहर है। जिला पंचायत अध्यक्ष दीपिका बोहरा, विधायक मयूख महर, जिला ओलम्पिक संघ के अध्यक्ष महेंद्र सिंह लुंठी, नगर पालिकाध्यक्ष राजेंद्र रावत, बाक्सिंग एसोसिएशन के अजय राठौर ने उन्हें शुभकामनाएं दी है। बबीता के पिता पूरन सिंह पिथौरागढ़ नगर के गांधी चौक में अपनी दुकान चलाते हैं।

राज्य स्तरीय ताइक्वांडो चैंपियनशिप में नेहा ने जीता सिल्वर मेडल

पिथौरागढ़: राज्य स्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में पिथौरागढ़ के घनश्याम ओली चाइल्ड वेलफेयर सोसायटी की नेहा बोहरा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सिल्वर मेडल जीता। देहरादून में आयोजित प्रतियोगिता में नेहा ने सब जूनियर बालिका वर्ग के 18 केजी भार वर्ग में पिथौरागढ़ जनपद का प्रतिनिधित्व किया। क्षेत्रीय विधायक उमेश शर्मा काऊ ने नेहा को मेडल पहनाकर सम्मानित किया।

7 वर्षीय नेहा घनश्याम ओली सोसायटी के संरक्षण में ताइक्वांडो कोच रवि पांडे से प्रशिक्षण ले रही हैं। नेहा की इस उपलब्धि पर सोसायटी के चेयरमैन अजय ओली व कोच रवि पांडे ने खुशी जताते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

Edited By: Prashant Mishra