Move to Jagran APP

पिथौरागढ़ में भारी बारिश से भूस्खलन, दो से तीन मकान जमींदोज, कई आदमी व जानवर दबे

भौगोलिक रूप से उत्‍तराखंड के बेहद संवेदनशील पिथौरागढ़ जिले में बारिश ने फिर कहर मचाना शुरू कर दिया है। रविवार देर रात हुई बारिश से बंगापानी में कई मकान भूस्खलन की चपेट में आ गए।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Mon, 29 Jun 2020 12:17 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jun 2020 12:17 PM (IST)
पिथौरागढ़ में भारी बारिश से भूस्खलन, दो से तीन मकान जमींदोज, कई आदमी व जानवर दबे
पिथौरागढ़ में भारी बारिश से भूस्खलन, दो से तीन मकान जमींदोज, कई आदमी व जानवर दबे

पिथौरागढ़, जेएनएन : भौगोलिक रूप से उत्‍तराखंड के बेहद संवेदनशील पिथौरागढ़ जिले में बारिश ने फिर कहर मचाना शुरू कर दिया है। रविवार देर रात हुई बारिश से जिले के बंगापानी तहसील में कई मकान भूस्खलन की चपेट में आ गए। हादसा भोर में करीब पांच या छह बजे बजे के आसपास हुआ है। हादसे में मकान में रह रहे ग्रामीण और जानवर दब गए। सूचना पर पुलिस टीम के साथ पहुंचे एसओ नाचनी ने दबे पांच-छह लोगों को बाहर निकाला। उन्हें उपचार के लिए नाचनी लाया जाएगा। वहीं जानवारों को भी रेस्क्यू करने की कवायदी की जा रही है।

loksabha election banner

पिथौरागढ़ जिले के तहसील बंगापानी के पट्टी सेलमाली के दाखिम गांव में भारी बारिश के कारण भूस्खलन हो गया। जिले मे रात तीन बजे से ही बारिश हाे रही थी। इस दौरान भोर में भूस्खलन होने से दो से तीन मकानों के ढहने ढह गए। हादसे में पांच छह लोग और जानवर मलबे में दब गए।

सूचना पर नाचनी से एसओ पुलिस टीम के साथ और राजस्व दल घटनास्थल पर पहुंचा। जहां दबे हुए लोगों को रेस्क्यू किया गया। फिलहाल सबको मामूली चोटें आई हैं। उन्हें उपचार के लिए नाचनी लाने की तैयारी हो रही है। जबकि जानवरों को भी रेस्क्यू करने की बवायद चल रही है। जिले में करीब 129. 30 एमएम बारिश रिकार्ड की गई है।

यह भी पढें 

हरदा ने को दी नसीहत, बोले-कोरोना उपयों को ध्यान रख शुरू करें कांवड़ और चारधाम यात्रा  

भारतीयों की जमीन हड़पने को नेपाल चल रहा है चाल, व्यास घाटी के ग्रामीणों ने इस डर से छोड़ी थी जमीन 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.