Move to Jagran APP

12 करोड़ रुपये के लोन न चुकाने पर अमोर होटल पर बैंक प्रबंधन का कब्जा nainital news

अमोर होटल बनाने के लिए ऋण का साढ़े 12 करोड़ रुपये नहीं चुकाने पर बैंक की कनाट प्लेस दिल्ली शाखा की रिकवरी सेल ने भारी पुलिस बल की मौजूदगी में होटल सील किया।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 14 Jan 2020 11:49 AM (IST)Updated: Tue, 14 Jan 2020 11:49 AM (IST)
12 करोड़ रुपये के लोन न चुकाने पर अमोर होटल पर बैंक प्रबंधन का कब्जा nainital news
12 करोड़ रुपये के लोन न चुकाने पर अमोर होटल पर बैंक प्रबंधन का कब्जा nainital news

हल्द्वानी, जेएनएन : रामपुर रोड स्थित आलीशान अमोर होटल पर सोमवार को यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया की टीम ने कब्जा कर लिया। अमोर होटल बनाने के लिए ऋण का साढ़े 12 करोड़ रुपये नहीं चुकाने पर बैंक की कनाट प्लेस दिल्ली शाखा की रिकवरी सेल ने भारी पुलिस बल की मौजूदगी में होटल सील किया। इस दौरान पूरे दिन होटल व आसपास गहमागहमी का माहौल बना रहा।

loksabha election banner

रामपुर रोड निवासी कारोबारी मोहित नेगी ने वर्ष 2011 में अमोर होटल के निर्माण के लिए यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया की कनाट प्लेस दिल्ली शाखा से नौ करोड़ का लोन लिया था। समय पर ऋण की धनराशि का भुगतान नहीं होने पर वर्ष 2015 में मोहित का खाता एनपीए (गैर निष्पादित संपत्ति) घोषित कर दिया गया। अब मूल राशि ब्याज के साथ करीब 12 करोड़ 56 लाख बन गई है। ऋण नहीं चुकाने पर पूर्व में भी दो बार दिल्ली से बैंक की रिकवरी सेल हल्द्वानी आ चुकी है। पहली बार कुछ धनराशि देने पर टीम लौटी तो दूसरी बार होटल संचालक ने चेक दिया था। वह चेक भी बाउंस हो गया। इसके बाद बैंक प्रबंधन ने नोटिस देकर व समाचार पत्रों में सार्वजनिक सूचना देकर ऋण जमा नहीं करने पर 13 दिसंबर 2019 या इसके बाद किसी भी दिन होटल को सील कर कब्जे में लेने की चेतावनी दी थी।

वहीं, होटल संचालक के ऋण जमा नहीं कराने पर सोमवार को भारी पुलिस बल के साथ दिल्ली से आई रिकवरी सेल के एक दर्जन से अधिक अफसर व कर्मचारियों ने होटल सील कर कब्जे में ले लिया। रिकवरी अफसर संजय शर्मा ने बताया कि अमोर होटल के संचालक मोहित नेगी से कई बार ऋण जमा कराने के लिए कहा गया। नोटिस देकर भी ऋण का भुगतान नहीं करने पर होटल को सील कर कब्जे में लेने की चेतावनी दी गई थी। बैंक प्रबंधन ने पूरी बैंकिंग प्रक्रिया का पालन कर होटल को सील किया है।

यह भी पढ़ें : Uttarakhand Scholarship Scam : छात्रवृत्ति हड़पने के लिए 2009 में मृत हुए पिता को 2014 में दिखाया जिंदा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.