Move to Jagran APP

Nainital High Court: पिपलिया कांड में एक और आरोपित की गिरफ्तारी पर रोक, हाई कोर्ट ने आठ जून तक मांगा जवाब

बाजपुर के पिपलिया गाेलीकांड की विवेचना के दौरान पुलिस ने इस मामले में कुणाल गोयल को भी नामजद कर दिया। जिसे गलत ठहराते हुए याचिका दायर की और एफआइआर निरस्त करने व गिरफ्तारी पर रोक लगाने की मांग की थी।

By Prashant MishraEdited By: Published: Thu, 26 May 2022 10:51 PM (IST)Updated: Thu, 26 May 2022 10:51 PM (IST)
Nainital High Court: पिपलिया कांड में एक और आरोपित की गिरफ्तारी पर रोक, हाई कोर्ट ने आठ जून तक मांगा जवाब
कोर्ट पिछले दिनों इस मामले में एक आरोपित विराट की गिरफ्तारी पर रोक लगा चुकी है।

जागरण संवाददाता, नैनीताल: हाई कोर्ट ने बाजपुर के चर्चित पिपलिया कांड में आरोपित कुणाल गोयल की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। साथ ही सरकार से आठ जून तक जवाब दाखिल करने के निर्देश दिए हैं। कोर्ट पिछले दिनों इस मामले में एक आरोपित विराट की गिरफ्तारी पर रोक लगा चुकी है।

loksabha election banner

गुरुवार को न्यायाधीश न्यायमूर्ति आलोक वर्मा की एकलपीठ में कुणाल की याचिका पर सुनवाई हुई। अभियोजन के अनुसार 26 अप्रैल की रात पिपलिया में स्टोन क्रशर के कारोबार में डीसीबी के पूर्व अध्यक्ष अविनाश शर्मा के पक्ष के एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। 27 अप्रैल को तेजेंदर सिंह ने नेत्रपाल व दर्पण शर्मा आदि के खिलाफ दर्ज कराई।

उसी दिन नेत्रपाल ने अविनाश शर्मा व 12 अन्य के खिलाफ आईपीसी की धारा 323,452,504 व 506 के तहत मुकदमा दर्ज किया, शाम को नेत्रपाल ने इस रिपोर्ट में 452 के स्थान पर लूट की धारा 395 जोड़ दी। विवेचना के दौरान पुलिस ने इस मामले में कुणाल गोयल को भी नामजद कर दिया। जिसे गलत ठहराते हुए याचिका दायर की और एफआइआर निरस्त करने व गिरफ्तारी पर रोक लगाने की मांग की थी।

शहीदी दिवस पर शोभा यात्रा चार को, हाई कोर्ट की हरी झंडी

हाई कोर्ट ने नैनीताल को ईको सेंसटिव जोन घोषित करने को लेकर पर्यावरणविद प्रो. अजय रावत की जनहित याचिका पर सुनवाई की। कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति संजय कुमार मिश्रा व न्यायमूर्ति आरसी खुल्बे की खंडपीठ ने चार जून को सिख समुदाय की शोभा यात्रा के लिए दोपहर 12 बजे से शाम पांच बजे तक अनुमति प्रदान कर दी। कोर्ट ने माल रोड पर भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाई है।

गुरुवार क गुरु सिंध सभा की तरफ से दाखिल प्रार्थना पत्र पर सुनवाई हुई, जिसमें कहा गया था कि शोभा यात्रा के लिए माल रोड पर बड़े वाहन ले जाने की अनुमति प्रदान की जाए। उधर गुरुसिंघ सभा के सचिव अमरप्रीत सिंह नोनू ने बताया कि गुरु अर्जुन देव के शहीदी पर्व पर चार जून को शहर में भव्य शोभा यात्रा निकाली जाएगी। इसमें गतका पार्टी, कीर्तन जत्थे शामिल होंगे। आयोजन की जोरशोर से तैयारी की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.