Move to Jagran APP

स्ट्रांग रूम के बाहर फटे मिले मतपत्र, प्रत्‍याशी समर्थकों ने हंगामा कर जांच कराने की मांग की

राजकीय इंटर कॉलेज में सोमवार को स्ट्रांग रूम के बाहर निर्वाचन आयोग की मुहर लगी जिला पंचायत खानपुर पूर्व सीट के कटे-फटे मतपत्र मिले।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 08 Oct 2019 07:48 AM (IST)Updated: Tue, 08 Oct 2019 07:48 AM (IST)
स्ट्रांग रूम के बाहर फटे मिले मतपत्र, प्रत्‍याशी समर्थकों ने हंगामा कर जांच कराने की मांग की
स्ट्रांग रूम के बाहर फटे मिले मतपत्र, प्रत्‍याशी समर्थकों ने हंगामा कर जांच कराने की मांग की

गदरपुर (ऊधमसिंह नगर) जेएनएन : राजकीय इंटर कॉलेज में सोमवार को स्ट्रांग रूम के बाहर निर्वाचन आयोग की मुहर लगी जिला पंचायत खानपुर पूर्व सीट के कटे-फटे मतपत्र मिले। इस दौरान शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय के ओएसडी स्ट्रांग रूम की सुरक्षा में तैनात जवानों से बात करने पहुंच गए। इस पर प्रत्याशी समर्थक भड़क गए। मामला बढ़ता देख आनन फानन एसडीएम मौके पर पहुंचकर किसी तरह लोगों को समझाकर शांत कराया। 

loksabha election banner

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत पहले चरण में गदरपुर व रुद्रपुर में मतदान हो चुका है। गदरपुर के राजकीय इंटर कॉलेेज में बने स्ट्रांग रूम में मतपेटियां रखी गईं हैं। सोमवार शाम करीब चार बजे स्ट्रांग रूम के बाहर जिला पंचायत खानपुर पूर्व से प्रत्याशी नमिता विश्वास के पति समर्थकों के साथ पहुंचे। उन्हें स्ट्रांग रूम के बाहर मैदान में कटे-फटे मतपत्र मिले, जिन पर निर्वाचन आयोग की मुहर लगी मिली। इसी बीच शिक्षामंत्री अरविंद पांडेय के ओएसडी सुरेंद्र पाल नेगी भी पहुंच गए। वह स्ट्रांग रूम के सुरक्षा कर्मियों से बात करने लगे। इससे प्रत्याशी नमिता के समर्थक भड़क गए। उन्होंने इसकी सूचना एसडीएम एपी वाजपेयी को दी। विरोध बढ़ता देख थानाध्यक्ष जसविंदर सिंह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच और कटे-फटे मतपत्रों को कब्जे में ले लिया। कुछ देर बाद ही एसडीएम वाजपेयी भी वहां पहुंच गए। इस पर नमिता के समर्थकों ने शिक्षामंत्री पांडे के ओएसडी सुरेंद्र पाल नेगी को मौके से हटाने व मतपत्रों की जांच की मांग की। एसडीएम ने कहा कि जो मतपत्र मिले हैं, वे बेकार हैं। उन मतपत्रों का चुनाव से कोई लेना देना नहीं है। इस मामले से निर्वाचन अधिकारी एवं डीएम को अवगत कराया जाएगा। इधर, ओएसडी नेगी का कहना है कि सीसीटीवी कैमरे खराब होने की सूचना पर अधिकारियों ने उन्हें वहां भेजा था। इसलिए वह अंदर गए थे।

तो कैमरा सही करने गए थे टेक्नीशियन  

थानाध्यक्ष जसविंदर सिंह ने बताया कि स्ट्रांग रूम के बाहर लगा सीसीटीवी कैमरा खराब हो गया था। उसे ठीक करने के लिए दो टेक्नीशियन आए थे। प्रत्याशी समर्थकों का कहना था कि जब कैमरे सही हो गए थे तो ओएसडी नेगी वहां क्या करने गये थे। इस बात का जबाव किसी के पास नहीं था।

और बैरीकेडिंग की जांच के लिए गए थे नेगी   

शिक्षा मंत्री के ओएसडी एवं लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता सुरेंद्र पाल नेगी का कहना है कि विभाग की ओर से स्ट्रांग रूम के बाहर बैरीकेडिंग कराई गई है। उसकी जांच के लिए अधिकारियों ने उन्हें वहां भेजा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.