Move to Jagran APP

ब्रिटिश महिला का बैग लूट गौला पुल पर छोड़ भागा आटो चालक

अल्मोड़ा जाने के लिए हल्द्वानी रेलवे स्टेशन पहुंची विदेशी महिला को ऑटो ड्राइवर ने गौला पुल पर लूट लिया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Jan 2020 06:46 AM (IST)Updated: Thu, 16 Jan 2020 06:46 AM (IST)
ब्रिटिश महिला का बैग लूट गौला पुल पर छोड़ भागा आटो चालक
ब्रिटिश महिला का बैग लूट गौला पुल पर छोड़ भागा आटो चालक

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : अल्मोड़ा जाने के लिए हल्द्वानी रेलवे स्टेशन पहुंची विदेशी महिला को ऑटो चालक होटल के बजाय गौला पुल पर ले गया और बैग लूटकर फरार हो गया। तीन दिन की तलाश के बाद सीसीटीवी कैमरों की मदद से पुलिस ने चालक को दबोचकर बैग बरामद कर लिया है।

loksabha election banner

बनभूलपुरा थानाध्यक्ष सुशील कुमार ने बताया कि ब्रिटिश मूल की महिला मैलानी फिलिप टूरिस्ट वीजा पर भारत आई है। उसे अल्मोड़ा में मेडीटेशन कार्स के लिए पहुंचना था। रविवार रात 11 बजे वह संपर्कक्रांति ट्रेन से दिल्ली से हल्द्वानी पहुंची और एक ऑटो बुक कर चालक से किसी होटल में ले जाने के लिए कहा, मगर चालक मैलानी को होटल ले जाने के बजाय गौला पुल की ओर से ले गया। पुल पर अंधेरा देखकर मैलानी ने शोर मचाया तो आरोपित बैग लूटकर फरार हो गया। एक राहगीर की मदद से मैलानी ने देर रात बनभूलपुरा थाने पहुंचकर आपबीती बताई। बैग में दस्तावेज, कपड़े, दवाइयां, कैमरा आदि सामान थे।

रविवार रात से ही बनभूलपुरा थाने के दारोगा संजीत राठौर, कृपाल सिंह व कांस्टेबल परवेज खान ने ऑटो व चालक की तलाश शुरू की तो मंगलवार की रात किदवई नगर के लाइन नंबर आठ निवासी नदीम को दबोच लिया। उसके घर की छत से छिपाया गया बैग व सारा सामान भी बरामद कर लिया गया है।

===========

अल्मोड़ा जाकर लौटाया बैग

थानाध्यक्ष सुशील कुमार ने बताया कि सोमवार को मैलानी अल्मोड़ा चली गई थी। उसने मुकदमा दर्ज करने से इन्कार कर केवल जरूरी दस्तावेज ढूंढने की विनती की थी। मंगलवार को बैग व सामान मिलने पर उसे फोन कर बुलाया गया, मगर उसने आने में असमर्थता जता दी। इस पर एक टीम अल्मोड़ा भेजकर बैग व सामान उसे लौटा दिया गया।

============

ऑटो की मालकिन से की थी अभद्रता

आरोपित चालक ने किराया मांगने पर ऑटो मालकिन के साथ अभद्रता व मारपीट कर अश्लील हरकतें की थी। थानाध्यक्ष सुशील कुमार ने बताया कि नदीम को पकड़ने के बाद ऑटो की स्वामिनी को थाने बुलाया गया तो उसने चालक पर ये आरोप लगाए। शिकायत मिलने पर चालक के खिलाफ मुकदमा दर्जकर उसे जेल भेज दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.