Move to Jagran APP

स्‍कूल में मधुमक्खियों के झुंड का शिक्षकों और बच्‍चों पर हमला, मची अफरातफरी

रामनगर में मधुमक्खियों के झुंड ने मैदान में खेल रहे स्कूली बच्चों व शिक्षकों पर हमला कर दिया। इससे विद्यालयों में आधा घंटे तक अफरातफरी का माहौल बना रहा।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 05 Feb 2019 06:45 PM (IST)Updated: Tue, 05 Feb 2019 06:45 PM (IST)
स्‍कूल में मधुमक्खियों के झुंड का शिक्षकों और बच्‍चों पर हमला, मची अफरातफरी
स्‍कूल में मधुमक्खियों के झुंड का शिक्षकों और बच्‍चों पर हमला, मची अफरातफरी

रामनगर, जेएनएन : मधुमक्खियों के झुंड ने मैदान में खेल रहे स्कूली बच्चों व शिक्षकों पर हमला कर दिया। इससे विद्यालयों में आधा घंटे तक अफरातफरी का माहौल बना रहा। तीन शिक्षक समेत करीब दो दर्जन से अधिक छात्र-छात्राओं को मधुमक्खियों ने डंक मार दिए। इस दौरान एक छात्रा भी घबराकर बेहोश भी हो गई थी।

loksabha election banner

मंगलवार को उदयपुरी बैलजुड़ी प्राथमिक व जूनियर विद्यालय में इंटरवल में बच्चे मैदान में खेल रहे थे। किसी बच्चे ने स्कूल के समीप लगे पेड़ में मधुमक्खियों के छत्ते पर पत्थर मार दिया। इसके बाद उन्होंने बच्चों को काटना शुरू कर दिया। बच्चों में चीखपुकार मची तो शिक्षक भी उन्हें बचाने दौड़े। मधुमक्खी से बचने के लिए बच्चे इधर उधर भागे। मधुमक्खियों ने दो दर्जन बच्चों के साथ ही तीन शिक्षकों को काट दिया। शिक्षकों ने सभी बच्चों को कक्षाओं व समीप ही घर में ले जाकर बंद कर दिया और मधुमक्खियों को भगाने के लिए विद्यालय परिसर में कागजों में आग लगा दी। मधुमक्खियों के जाने के बाद विद्यालय स्टॉफ ने राहत की सांस ली।

मधुमक्खियों के हमले के शिकार हुए बच्चों को उनके अनुरोध पर शिक्षकों ने घर भेज दिया। छात्रा अन्नू, दिव्या, गौरा, साक्षी के अलावा शिक्षक मोहित नेगी, अशोक पांडे ने संयुक्त चिकित्सालय पहुंचकर अपना उपचार कराया। बीआरसी समन्वयक मनोज तिवारी व अवर अभियंता सर्व शिक्षा तारचंद्र सुयाल ने चिकित्सालय पहुंचकर बच्चों का हालचाल जाना।

मेजपोस से ढककर बच्चों को निकाला

मधुमक्खियों के हमले से छोटे बच्चे काफी घबरा गए थे। शिक्षक मेजपोस ढककर बच्चों को बाहर लाए। सूचना पर बीआरसी पीरूमदारा से भी शिक्षक मनोज तिवारी, प्रकाश फुलोरिया, जगत बिष्टï, सीआरसी मो. जावेद, अव्वल सिंह, महेंद्र सैनी भी स्कूल पहुंच गए।

यह भी पढ़ें : वन निगम के ठेकेदारों ने ऑफिस में घुसकर डिप्टी रेंजर समेत चार को पीटा

यह भी पढ़ें : प्रो. ओपीएस नेगी बने ओपेन यूनिवर्सिटी के कुलपति, जानिए उनके बारे में


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.