हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : वित्तीय मामलों में लोगों के भरोसे को लापरवाही के हवाले कर दिया गया है। जिले के अधिकांश बैंक व एटीएम सुरक्षा के मानकों पर फेल हैं। रुद्रपुर में एटीएम लूटने के बाद भी जिम्मेदारों ने सबक नहीं लिया। अब हल्द्वानी में बैंक आफ बड़ौदा के एटीएम को तोड़कर लूटने की नाकाम कोशिश की गई।

 जिले में 22 बैंकों की 200 ब्रांच व 240 एटीएम चल रहे हैं। हल्द्वानी के अधिकांश प्राइवेट बैंकों में ड्यूटी करने वाले सुरक्षा गार्ड बगैर हथियार के हैं। कई बैंकों में चंद कैमरे ही काम कर रहे हैं। ऐसे में बड़ी वारदात हुई तो करोड़ों रुपये का वित्तीय नुकसान झेलना पड़ सकता है। पूरे जिले में 80 एटीएम में सुरक्षा गार्ड हैं ही नहीं। सुरक्षा को किनारे करने वाले बैंकों पर पुलिस का रुख भी नरम दिखाई दे रहा है।

बैंक प्रबंधक को नोटिस देगी पुलिस

भोटियापड़ाव पुलिस चौकी इंचार्ज संजय बृजवाल ने बताया कि बैंक आफ बड़ौदा में एटीएम की सुरक्षा में लापरवाही बरती गई है। इस मामले में बैंक प्रबंधक को नोटिस भेजा जाएगा। एटीएम में सुरक्षा से खिलवाड़ करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

क्‍या कहते हैं जिम्‍मेदार

लीड बैंक के अधिकारी एनएस जंगपांगी ने बताया कि बैंक और एटीएम में सुरक्षा आरबीआइ के दिशा-निर्देश पर की जा रही है। जो बैंक सुरक्षा में लापरवाही बरत रहे हैं उन्हें आवश्यक निर्देश दिए जाएंगे। बैंक व एटीएम में सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। एसएसपी प्रीति प्रियदर्शिनी ने कहा कि बैंकों व एटीएम में सुरक्षा करना बैंक प्रबंधकों का काम है। पुलिस ऑपरेशन चलाकर इन्हें जागरूक करती है।

 

Edited By: Skand Shukla