नैनीताल, जेएनएन : बांग्लादेश के खिलाफ 19 सितंबर से खेली जाने वाली पांच वनडे मैचों की श्रृंखला में हल्‍द्वानी के आर्यन जुयाल को मिली जगह, दस हजार रि‍श्‍वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार जसपुर पालिका के ईओ को जेल, पिथौरागढ़ में आबादी में घुसे दो गुलदार और  धनगढ़ी नाले में बहे दिल्ली के पर्यटक दंपती के शव बरामद। पढि़ए आ चर्चा में रहने वाली खबरें। 

15 सदस्यीय भारतीय अंडर-23 स्क्वॉड में आर्यन जुयाल को भी मिली जगह 

हल्द्वानी, जेएनएन : बांग्लादेश के खिलाफ 19 सितंबर से खेली जाने वाली पांच वनडे मैचों की श्रृंखला में हल्द्वानी के विकेटकीपर बल्लेबाज आर्यन जुयाल भी दिखाई देंगे। बीसीसीआई की ऑल इंडिया जूनियर सलेक्शन कमेटी ने 15 सदस्यीय भारतीय अंडर-23 स्क्वॉड में 18 साल के आर्यन को भी जगह दी है। भारतीय अंडर-23 टीम बांग्लादेश के खिलाफ अपना पहला वनडे मैच रायपुर 'छत्तीसगढ़' में खेलेगी। जबकि दूसरा वनडे मैच 21 सितंबर, तीसरा मैच 23 सितंबर, चौथा मैच 25 सितंबर व अंतिम वनडे मैच 27 सितंबर को रायपुर में ही खेला जाएगा। 15 सदस्यीय टीम के कप्तान प्रियम गर्ग होंगे। इसके अलावा टीम में दो विकेटकीपरों को जगह मिली है। जिनमें आर्यन व बीआर शरथ शामिल हैं। बता दें कि हल्द्वानी निवासी आर्यन जुयाल दाएं हाथ से बल्लेबाजी करने के अलावा विकेटकीपिंग भी करते हैं। 

दस हजार रि‍श्‍वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार जसपुर पालिका के ईओ को जेल 

नैनीताल : रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़े गए जसपुर पालिका के अधिशासी अधिकारी को जिला जज एवं विशेष न्यायाधीश भ्रष्टाचार निवारण कोर्ट ने चार साल का कठोर कारावास व दस हजार के जुर्माने की सजा सुनाई है। पांच दिसंबर 2012 को मोहम्मद सरफराज निवासी मोहल्ला नई बस्ती जटवारा, निकट मस्जिद जसपुर ने पालिका के तत्कालीन ईओ अजहर अली के खिलाफ विजिलेंस को शिकायती पत्र दिया था। इसमें आरोप लगाया था कि ईओ जेसीबी मशीन से कूड़ा ढुलाई के अवशेष 204370 रुपये के भुगतान के एवज में दस हजार तत्काल व दस हजार चेक से कुल 20 हजार रिश्वत मांग रहे हैं। जांच में प्रथमदृष्टया आरोपों की पुष्टि के बाद विजिलेंस ने सात दिसंबर को ईओ को दस हजार रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया था। सोमवार को कोर्ट ने ईओ अजहर अली को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा सात के अंतर्गत चार साल कठोर कारावास व पांच हजार जुर्माना व धारा-13(1) डी के तहत चार साल कठोर कारावास व पांच हजार जुर्माने की सजा सुनाई। 

पिथौरागढ़ में गुलदारों का आतंक, दो आबादी में घुसे 

पिथौरागढ़ : आबादी में वन्‍यजीवों के दाखिल होने की घटनाएं बढ़ने लगी हैं। पिथौरागढ़ जिले में मंगलवार को वन विभाग की टीम ने दो गुलदारों को पकड़कर जंगल में छोड़ा।  पहली घटना जिला मुख्‍यालय की है और दूसर मुख्‍यालय से सटे जंगल की। पिथौरागढ के जगदंबा कॉलोनी निवासी स्कूल संचालक हीरा सिंह खाती की गोशाला में बकरियों का शिकार करने के लिए एक गुलदार घुस गया। उसके गुर्राने की आवाज सुनकर लोगों के होश उड़ गए। सूचना पर वनकर्मी पिंजरा लेकर मौके पर पहुंचे। तीन घंटे की मशक्कत के बाद लगभग आठ माह का गुलदार पिंजरे में कैद हो सका। वहीं मुख्यालय से 15 किलोमीटर दूर भुरमुनी गांव से लगे जंगल में गुलदार फंदे में फंस गया। दहाड़ सुन लोग मौके पर पहुंचे तो उन्हें इसकी जानकारी हुई। इसकी सूचना वन विभाग को दी गई। जिला मुख्यालय में फंसे गुलदार को छोडऩे के बाद टीम जंगल पहुंची। टीम ने गुलदार पर जाल डाल उसे पिंजरे में कैद किया और ह्यूपानी क्षेत्र के जंगल में छोड़ दिया। गुलदार की उम्र लगभग एक वर्ष बताई जा रही है

धनगढ़ी नाले में बहे दिल्ली के पर्यटक दंपती के शव बरामद

रामनगर : रामनगर के धनगढ़ी नाले में बहे दिल्ली निवासी पर्यटक दंपती के शव घटना के दूसरे दिन सोमवार को कोसी नदी से बरामद कर लिए गए हैं। एक महिला का शव घटना के कुछ घंटों बाद ही रविवार को बरामद कर लिया गया था। हादसे में मारी गई दोनों महिलाएं सगी बहन थीं। रविवार को रोहिणी नई दिल्ली निवासी विकास केडिया पत्नी रचना, बेटी सुहानी तथा अपने साढू भाई शास्त्रीनगर नई दिल्ली निवासी सुधीर गर्ग उनकी पत्नी शिखा गर्ग, बेटे अर्पित तथा रिश्तेदार की बेटी वान्या के साथ इनोवा कार से मरचूला स्थित रिसॉर्ट में जा रहे थे। रामनगर से करीब 16 किलोमीटर दूर धनगढ़ी के समीप बरसाती नाले के तेज बहाव में उनकी कार बह गई। वहां मौजूद लोगों ने अपनी जान की परवाह किए बिना नाले में कूदकर इनोवा कार में सवार बच्चों समेत कई लोगों को बचा लिया जबकि विकास केडिया, उनकी पत्नी रचना केडिया व शिखा गर्ग नाले में बह गए।

Posted By: Skand Shukla

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप