हल्द्वानी, जेएनएन : कुमाऊं मंडल के चार जनपदों (नैनीताल, ऊधमसिंह नगर, अल्मोड़ा व बागेश्वर) के युवाओं के लिए आर्मी स्टेशन हल्द्वानी में 24 नवंबर से शुरू होने वाली भर्ती रैली के लिए प्रशासन व सेना ने तैयारियां तेज कर दी हैं। शहर के गुरुद्वारों व रैन बसेरों में सेना भर्ती में आने वाले अभ्यर्थियों के लिए मुफ्त में आवास सुविधा रहेगी। बागेश्वर व अल्मोड़ा जनपद से अभ्यर्थियों को लाने व छोडऩे के लिए अतिरिक्त बस सेवाएं लगाई जाएंगी।

नैनीताल जनपद के डीएम वीके सुमन की अध्यक्षता में सोमवार को सर्किट हाउस में प्रशासन, परिवहन व सैन्य अफसरों की बैठक हुई। डीएम ने बताया कि अल्मोड़ा व बागेश्वर जनपद के जिलाधिकारियों से अभ्यर्थियों को हल्द्वानी लाने व छोडऩे के लिए अपने-अपने जिलों से रोडवेज व अन्य प्राइवेट बसों की व्यवस्था करने का अनुरोध किया गया है। दूरदराज से आने वाले अभ्यर्थियों के लिए 23 नवंबर से गुरुद्वारों व रैन बसेरों में निश्शुल्क आवासीय व्यवस्था रहेगी। इसके अलावा नैनीताल रोड के पार्कों में भी अभ्यर्थियों के ठहराने की व्यवस्था की जाएगी।

भर्ती स्टाल पर सफाई व मोबाइल टॉयलेट व्यवस्था नगर निगम की ओर से की जाएगी। डीएम ने बैरीकेडिंग, साउंड व्यवस्था कराने के निर्देश अधिशासी अभियंता लोनिवि रणजीत सिंह रावत को दिए। सैन्य परिसर व आसपास निर्बाध विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था बनाने के लिए अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड शहर डीके जोशी को दिए गए।

भर्ती स्थल पर बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं के साथ ही एंबुलेंस व चिकित्सक भी मौजूद रहेंगे। जलसंस्थान को भर्ती स्थल पर चार टैंकर तैनात रखने के लिए निर्देशित किया गया। एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव से कहा कि पुलिस की ओ से सेना के प्रवेश स्थल, तिकोनिया, रोडवेज बस स्टेशन व नैनीताल रोड पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था कराने के लिए कहा गया। अभ्यर्थियों के दस्तावेजों को जांचने के लिए शिक्षा विभाग की चार टीमें तैनात रहेंगी। इस दौरान कर्नल बिनेश नायर, मेजर एम चौधरी, सीडीओ विनीत कुमार, एडीएम हरबीर सिंह, एसडीएम एपी बाजपेयी, उप नगर आयुक्त बृजेंद्र सिंह चौहान, जीएम परिवहन निगम यशपाल सिंह आदि मौजूद थे।

सेना भर्ती के लिए आए आवेदन व भर्ती की तिथि

जनपद      अभ्यर्थी    तिथि

बागेश्वर     3657     24 नवंबर

अल्मोड़ा    7413     25 नवंबर  

नैनीताल    6494     26 नवंबर

यूएस नगर 5688     27 नवंबर

इन पदों के लिए होगी भर्ती

सैनिक जीडी, सैनिक तकनीकि, सैनिक नर्सिंग सहायक, सैनिक क्लर्क, एसकेटी सैनिक ट्रेडमैन, सैनिक फार्मा ।

यह भी पढ़ें : हर चार मिनट में भारत की सड़कों पर एक व्यक्ति की मौत, जानिए क्‍या है वजह

Posted By: Skand Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस