जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : हल्‍द्वानी में नियम-कायदे ताक पर रखकर स्पा सेंटर्स का संचालन किया जा रहा है। गुरुवार को एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में शहर के तीन स्‍पा सेंटर्स पर छापा मारा। कार्रवाई के दौरान गंभीर अनियमितताएं सामने आई हैं। विजिटर रजिस्टर में सही तरीके से कोई भी एंट्री नहीं की गई थी। सेंटर में आने वाले ग्राहकों के आइडी कार्ड नहीं लिए जा रहे हैं। कर्मचारी रजिस्टर में भी कर्मचारियों के सही पते अंकित नहीं किए गए थे। सेंटर्स में बने कक्ष मानकों के अनुरूप नहीं मिले। अतिरिक्त सिटी मजिस्ट्रेट को इससे अवगत कराया जा रहा है।

स्पा व बॉडी मसाज सेंटर का कारोबार शहर में तेजी से बढ़ रहा है। मानव व्यापार की शिकायत और आशंका पर एसएसपी प्रीति प्रियदर्शनी के निर्देश के बाद एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल की उपनिरीक्षक लता बिष्ट व राजपुरा चौकी प्रभारी प्रकाश पोखरियाल ने गुरुवार दोपहर 12 बजे से छापेमारी अभियान शुरू किया। भोटियापड़ाव व तिकोनिया स्थित स्पा सेंटर पर छापा मारा गया।

आवास विकास के अजंता चौराहा स्थित स्पा सेंटर व तिकोनिया के पास जलसंस्थान के सामने स्थित सेंटर बिना प्रशासन की अनुमति के संचालित होता मिला। दोनों सेंटर्स के कर्मचारियों का पुलिस सत्यापन भी नहीं कराया गया था। जबकि एमबीपीजी स्थित मसाज सेंटर पर भी टीम को अनियमितता मिली हैं। तीनों स्पा सेंटरों का धारा 52/83 पुलिस एक्ट व स्पा सेंटरों में मौजूद कर्मचारियों का महामारी अधिनियम में 5200 का चालान किया गया।

Edited By: Skand Shukla