Move to Jagran APP

एपीओ भर्ती की अंतिम तिथि बढ़ाने के मामले में उत्तराखंड राज्य लोक सेवा आयोग से मांगा जवाब

हाई कोर्ट ने एपीओ भर्ती की विज्ञप्ति की अंतिम तिथि को बढ़ाने को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई की। कोर्ट ने राज्‍य लोक सेवा आयोग के सचिव से पूछा है कि क्या परीक्षा की तिथि में बदलाव कर अभ्यर्थियों को राहत नही दी जा सकती!

By Skand ShuklaEdited By: Published: Wed, 18 Aug 2021 10:08 AM (IST)Updated: Wed, 18 Aug 2021 10:08 AM (IST)
एपीओ भर्ती की अंतिम तिथि बढ़ाने के मामले में उत्तराखंड राज्य लोक सेवा आयोग से मांगा जवाब
एपीओ भर्ती की अंतिम तिथि बढ़ाने के मामले में उत्तराखंड राज्य लोक सेवा आयोग से मांगा जवाब

जागरण संवाददाता, नैनीताल : हाई कोर्ट ने एपीओ भर्ती की विज्ञप्ति की अंतिम तिथि को बढ़ाने को लेकर दायर याचिका पर सुनवाई की। कोर्ट ने राज्‍य लोक सेवा आयोग के सचिव से पूछा है कि क्या परीक्षा की तिथि में बदलाव कर अभ्यर्थियों को राहत नही दी जा सकती, जबकि कोरोना के चलते कई अभ्यर्थी अपनी आयु सीमा के नजदीक है। कोर्ट ने मामले में 23 अगस्त तक शपथपत्र दाखिल करने के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

मंगलवार को मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति आरएस चौहान व न्यायमूर्ति आलोक कुमार वर्मा की खंडपीठ में देहरादून निवासी राजीव मुयाल की याचिका पर सुनवाई हुई, जिसमें कहा है कि उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा दो अगस्त 2021 को एपीओ पदों की भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की है। जिसमें आवेदन और दस्तावेज जमा करने की अंतिम तिथि 23 अगस्त है, जबकि कई अभ्यर्थी 23 अगस्त तक अपने फाइनल परीक्षा नहीं दे पा रहे हैं। याचिकाकर्ता का कहना है कि अभ्यर्थियों को राहत देते हुए दस्तावेज जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ाई जाए ताकि उन्हें एपीओ के पदों पर आवेदन करने का मौका मिल सके। पिछले डेढ़ साल कोरोना होने के कारण कई अभ्यर्थी निर्धारित उम्र से बाहर हो गए या होने वाले है उनको भी छूट दी जाय।

बार परीक्षा के लिए पंजीकरण की तिथि बढ़ाई

बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने ऑल इंडिया बार परीक्षा के लिए पंजीकरण करने की अंतिम तिथि 15 सितंबर तक बढ़ा दी है। परीक्षा 24 अक्टूबर को होगी। बार काउंसिल ऑफ इंडिया की सचिव ओर से जारी सूचना में बताया गया है कि देश भर में अध्ययनरत एलएलबी अंतिम सेमेस्टर के विद्यार्थियों के लगातार मिल रहे प्रत्यावेदनों में कोविड के कारण उनके परीक्षा फल मिलने में देरी के कारण ऑल इंडिया बार परीक्षा के लिए पंजीकरण की तिथि बढ़ाने की मांग की जा रही थी। जिस पर विचार के बाद पंजीकरण की तिथि 15 सितंबर तय की गई है और फीस जमा करने की तिथि 20 सितंबर होगी ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.