Move to Jagran APP

अटल आयुष्मान योजना घोटाले में एक और चिकित्सक पर मुकदमा दर्ज NAINITAL NEWS

अटल आयुष्मान योजना घोटाले में एक के बाद एक मामले सामने आ रहे हैं। अब काशीपुर में ऐसा ही मामला प्रकाश में आया है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Thu, 08 Aug 2019 06:18 PM (IST)Updated: Fri, 09 Aug 2019 10:06 AM (IST)
अटल आयुष्मान योजना घोटाले में एक और चिकित्सक पर मुकदमा दर्ज NAINITAL NEWS
अटल आयुष्मान योजना घोटाले में एक और चिकित्सक पर मुकदमा दर्ज NAINITAL NEWS

काशीपुर, जेएनएन : अटल आयुष्मान योजना घोटाले में एक के बाद एक मामले सामने आ रहे हैं। अब काशीपुर में ऐसा ही मामला प्रकाश में आया है। चिकित्सक ने फर्जी कागजात बनाकर सरकारी धन को हड़पने की कोशिश की है। आरोपित चिकित्सक के खिलाफ धोखाधड़ी में मामला दर्ज कर लिया गया है।

loksabha election banner

हाल ही में राज्य सरकार की अटल आयुष्मान योजना में कई अस्पताल घेरे में आए थे। जिनकी जांच अभी भी चल रही है। इस मामले में काशीपुर के मोहल्ला अल्ली खां स्थित अली नर्सिंग होम पर भी इसकी आंच आ गई है। इस मामले में जब जांच की गई तो दस्तावेज फर्जी पाए गए, जिसके बाद अटल आयुष्मान योजना के अधिशासी सहायक धनेश चंद्र ने मामले को गंभीरता से लिया और बुधवार को इस मामले में पूरी पड़ताल कर देर रात कोतवाली में तहरीर दी है। जिसमें उन्होंने बताया कि सरकारी धनराशि पाने के लिए निजी अस्पताल ने मरीजों के फर्जी कागजात तैयार किए हैं और राज्य सरकार की योजना का दुरुपयोग किया है। अब इस मामले में पुलिस ने कागजातों के आधार पर आरोपित चिकित्सक मोहम्मद अकबर अली व अन्य स्टाफ के विरुद्ध धारा 420, 467, 468 व  471 मामला दर्ज कर लिया है। 

क्या है अटल आयुष्मान योजना

केंद्र सरकार की आयुष्मान योजना के तहत कार्ड के जरिये निजी अस्पतालों में चार लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज की सुविधा प्रदान की जाती है, लेकिन उत्तराखंड में इस योजना से कई लोग लाभांवित नहीं हो सके। इसके लिए राज्य सरकार ने अटल आयुष्मान योजना के जरिये लोगों तक इसका लाभ पहुंचाने के लिए कवायद की थी, परंतु अस्पतालों ने इसका दुरुपयोग करना शुरू कर दिया। ऊधमङ्क्षसह नगर में एक मामला प्रकाश में आने के बाद काशीपुर में भी इस तरह का मामला आने से चिकित्सकों में हड़कंप मचा है।

कई और आ सकते हैं घेरे में

अब काशीपुर के कई और भी अस्पताल संचालक भी घेरे में आ सकते हैं। ऐसे में अब काशीपुर का यह अस्पताल चर्चा में हैं। केस दर्ज होने के बाद अस्पताल संचालक से पूछताछ की जा रही है। मामले की सच्चाई के बाद कई और अस्पतालों पर गाज गिर सकती है। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.