जागरण संवाददाता, चम्पावत : मांगें न माने जाने से आक्रोशित आंगनबाड़ी कार्यकर्ता अब बीएलओ का कार्य नहीं करेंगी। इस संबंध में उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी को संगठन की ओर पत्र भेजा है। उधर मानदेय बढ़ाए जाने की मांग को लेकर उन्होंने सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन भी जारी रखा।

संगठन की जिलाध्यक्ष मीना बोहरा ने बताया कि उन्होंने संगठन की ओर से जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिलाधिकारी को पत्र भेज कर बीएलओ का कार्य नहीं करने की जानकारी दे दी है। कहा कि कार्यकर्ता मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर लगातार आंदोलन कर रही हैं जिसके उन्हें बीएलओ का कार्य करने की फुर्सत नहीं मिल पा रही है। इधर बुधवार को भी आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने कलक्ट्रेट में धरना दिया। जिला महामंत्री दीपा पांडेय के संचालन में हुई सभा में वक्ताओं ने कहा कि जिला निर्वाचन अधिकारी ने बीएलओ का कार्य करने के निर्देश दिए हैं। लेकिन संगठन ने इस कार्य में असमर्थता जता दी है।

प्रदर्शन करने वालों में निर्मला जोशी, विनीता आर्या, शोभा पांडेय, शांति गोस्वामी, हेमा बोहरा, विमला पनेरू, लक्ष्मी जोशी, माया देवी, ममता बोहरा, सुनीता पांडेय, मीरा गड़कोटी, हेमा भट्ट, नारायणी भट्ट,  दीपा, च्योति आदि शामिल रहीं। लोहाघाट में संगठन की ब्लाक अध्यक्ष शार्मिला बोहरा के नेतृत्व में कार्यकर्ता तहसील परिसर पर धरने पर बैठीं। इस मौके पर विमला अधिकारी, लीलावती पांडेय, जानकी पाठक, बबीता बोहरा, उर्मिला देवी, बसंती, हेमा, सुशीला, सुमन पांडेय, रीता बोहरा, समीना, कविता देवी आदि मौजूद रहीं। पाटी एवं बाराकोट में भी कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।  

टनकपुर में डीएम को सौंपा ज्ञापन

मानदेय बढ़ाने समेत विभिन्न मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन कर रही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने बुधवार को टनकपुर पहुंचे  डीएम विनीत तोमर को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने बीएलओ का मानदेय 500 प्रतिमाह से बढ़ाकर पांच हजार किए जाने, बीएलओ कर्मियों को अपने क्षेत्र के अलावा दूसरों के क्षेत्र में कार्य न दिए जाने व आवागमन हेतु टीए की व्यवस्था करने की मांग की। कहा कि मोबाइल की गुणवत्ता अच्छी न होने के कारण कार्य में व्यवधान हो रहा है। उन्होंने एप की बाध्यता समाप्त करने की भी मांग की।

उन्होंने कहा कि तमाम समस्याओं के बावजूद वे अपने क्षेत्र में सफलता पूर्ण कार्य कर रही हैं। अगर वह अपनी समस्याओं को प्रशासन के समक्ष रख रही हैं तो उनसे रिजाइन मांगा जा रहा है। इस अवसर पर ब्लाक अध्यक्ष गीता चंद, सरोज मौनी,  गोविंदी मेहता, गोविंदी पंत, नीरू बिष्ट,  देवकी सामंत, दीपा शर्मा आदि मौजूद रहीं।

Edited By: Prashant Mishra