Move to Jagran APP

कोरोना वायरस को लेकर कॉर्बेट पार्क में अलर्ट

कोरोना वायरस को लेकर विश्व प्रसिद्ध कॉर्बेट पार्क में आने वाले विदोशी पर्यटकों को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 07 Mar 2020 04:37 AM (IST)Updated: Sat, 07 Mar 2020 06:11 AM (IST)
कोरोना वायरस को लेकर कॉर्बेट पार्क में अलर्ट
कोरोना वायरस को लेकर कॉर्बेट पार्क में अलर्ट

संवाद सहयोगी, रामनगर: कोरोना वायरस को लेकर विश्व प्रसिद्ध कॉर्बेट पार्क में आने वाले विदेशी पर्यटकों को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। साथ ही पार्क के कर्मचारियों को बेहद सतर्कता बरतने को कहा गया है। इस बीच पार्क के फील्ड कर्मी मास्क पहनकर काम कर रहे है। कॉर्बेट प्रशासन ने नैनीताल व पौड़ी के डीएम को पत्र लिखकर विदेशी पर्यटकों की जाच के लिए चिकित्सकीय टीम गठित करने का अनुरोध किया है।

loksabha election banner

कॉर्बेट पार्क में भारतीयों के अलावा काफी संख्या में विदेशी पर्यटक भी भ्रमण के लिए पहुचते है। ऐसे में अनजाने में कोरोना वायरस से संक्रमित कोई विदेशी पर्यटक कॉर्बेट पार्क में पहुंच है। इसे देखते हुए कॉर्बेट प्रशासन ने सतर्कता बरतने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। रोजाना पर्यटकों से मिलने वाले कर्मचारियों को कोरोना से बचने के लिए मास्क व सेनेटाइजर भी दिए गए हैं। कर्मचारियों को मास्क पहनकर काम करने के लिए कहा गया है।

=============

:::: वर्जन

-विदेशी पर्यटकों की जाच में मदद के लिए स्वास्थ्य विभाग, पौड़ी व नैनीताल के डीएम को पत्र लिखा गया है। स्वास्थ्य विभाग पर्यटकों की जाच के लिए क्या उपाय करेगा इस बारे में उनसे पूछा गया है। जरूरत पड़ने पर उपकरण भी खरीदे जाएंगे।

-राहुल, निदेशक सीटीआर रामनगर

=================== सीटीआर व होटल वालों ने मदद मागी है। लेकिन पर्यटकों की जाच के लिए अलग से चिकित्सकीय टीम नहीं भेजी जा सकती है। उन्हे कहा गया है कि चिकित्सक इस बारे में प्रशिक्षण दे देंगे। यदि कोई संदिग्ध प्रतीत होता है तो उसकी जानकारी विभाग को दी जाए।

-बीडी जोशी, सीएमएस संयुक्त चिकित्सालय रामनगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.