Move to Jagran APP

बिजली कटौती से छह घंटे बाधित रही हवाई सेवा, एक करोड़ की लागत का जनरेटर बना शोपीस

बुधवार को पिथौरागढ़ में छह घंटे विद्युत कटौती का असर हवाई सेवा पर भी देखने को मिला। विद्युत कटौती के चलते विमान को एटीसी (एयर ट्रैफिक कंट्रोलर) से सिग्नल नहीं मिल पाए।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Wed, 23 Oct 2019 08:00 PM (IST)Updated: Thu, 24 Oct 2019 09:20 AM (IST)
बिजली कटौती से छह घंटे बाधित रही हवाई सेवा, एक करोड़ की लागत का जनरेटर बना शोपीस
बिजली कटौती से छह घंटे बाधित रही हवाई सेवा, एक करोड़ की लागत का जनरेटर बना शोपीस

पिथौरागढ़, जेएनएन : बुधवार को पिथौरागढ़ में छह घंटे विद्युत कटौती का असर हवाई सेवा पर भी देखने को मिला। विद्युत कटौती के चलते विमान को एटीसी (एयर ट्रैफिक कंट्रोलर) से सिग्नल नहीं मिल पाए। वहीं, नैनी-सैनी हवाई पट्टी में स्थापित किए गए एक करोड़ की लागत का जनरेटर शोपीस बना रहा। जिस कारण बुधवार को दिल्ली की हवाई सेवा पूरी तरह से बाधित रही।

loksabha election banner

पिथौरागढ़ नगर में इन दिनों दीप पर्व को देखते हुए ऊर्जा निगम द्वारा विद्युत लाइनों को ठीक करने का काम किया जा रहा है। इसके लिए हर रोज अलग-अलग क्षेत्रों में छह से सात घंटे विद्युत कटौती की जा रही है। बुधवार को पूरे पिथौरागढ़ नगर में विद्युत कटौती की गई। सुबह 11 बजे से अपराह्न चार बजे तक विद्युत आपूर्ति बाधित रही। जिसका असर विमान सेवा पर भी देखने को मिला। बुधवार को देहरादून से पिथौरागढ़ आने वाली पहली फ्लाइट अपने निर्धारित समय प्रात: 8:50 बजे नैनी-सैनी एयरपोर्ट पहुंच गई। फिर यहां से यही फ्लाइट 9:10 बजे यात्रियों को लेकर देहरादून को रवाना हुई। देहरादून से दूसरी फ्लाइट को प्रात: 11:10 बजे पिथौरागढ़ पहुंचना था, मगर इस अवधि में पिथौरागढ़ में विद्युत कटौती के चलते विमान को सिग्नल नहीं मिल पाए। हालांकि नैनी-सैनी हवाई पट्टी में एक करोड़ की लागत से जनरेटर लगाया गया है, मगर जनरेटर ऑपरेटर में तेल नहीं होने से यह शोपीस बना रहा। प्रात: 11:30 बजे पिथौरागढ़ से गाजियाबाद को जाने वाली फ्लाइट के यात्री नैनी-सैनी हवाई पट्टी में विमान का इंतजार करते रहे।

दोपहर 1 बजकर 10 मिनट में देहरादून को जाने वाली दूसरी फ्लाइट का भी टाइम हो गया। काफी देर तक विमान नहीं आने पर यात्रियों को पता चला कि विद्युत कटौती के चलते विमान को सिग्नल नहीं मिल पा रहे हैं और नैनी सैनी हवाई पट्टी में रखे गए जनरेटर में तेल नहीं है। इस बीच जनरेटर में तेल नहीं होने की सूचना मिलने पर यात्रियों के परिजन तेल लेकर नैनी-सैनी हवाई पट्टी पहुंचे, मगर जनरेटर को चालू करने के लिए हेरिटेज एविएशन के पास ऑपरेटर ही नहीं था। इससे यात्रियों को और अधिक परेशानी हुई। करीब छह घंटे तक यात्री इसी तरह से परेशान रहे। सांय करीब चार बजे विद्युत आपूर्ति बहाल होने पर देहरादून से विमान यात्रियों को लेकर पिथौरागढ़ पहुंचा। फिर यही विमान यात्रियों को लेकर देहरादून रवाना हुआ। इसके बाद गाजियाबाद जाने वाली फ्लाइट रद की गई। यात्रियों को निराश होकर वापस लौटना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.