नैनीताल, जेएनएन : नैनीताल शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच शहर के समीप स्थित आर्य भट्ट प्रेक्षण एवं शोध संस्थान एरीज भी इसकी जद में आ गया है। बीते दिनों एरीज के एक कर्मचारी के घर आए रिश्तेदार की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद संस्थान ने सतर्कता बढ़ा दी है। पॉजिटिव के संपर्क में आये संस्थान कर्मी के परिवार को संस्थागत क्वारनटाइन कर दिया गया है। वही एहतियात के तौर पर संस्थान के एडमिन ब्लॉक में आवाजाही प्रतिबंधित कर दी गयी है। जिसके बाद संस्थान के प्रशासनिक कर्मचारी घर से ही कामकाज निपटा रहे है।

रजिस्ट्रार रविन्द्र कुमार ने बताया कि बीते गुरुवार को संस्थान के एक कर्मचारी के घर हल्द्वानी से कुछ रिश्तेदार आये हुए थे। वापस हल्द्वानी जाने और रैपिड टेस्ट में एक कि रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। कर्मचारी की सूचना के बाद संपर्क में रहने वाले कर्मचारी और उसके परिवार को संस्थागत क्वारनटाइन कर दिया गया है। क्योंकि कर्मचारी संस्थान के एडमिन ब्लॉक में कार्यरत था। जिसके चलते एहतियात के तौर कुछ दिनों के लिए एडमिन ब्लॉक में आवाजाही बंद कर दी गयी है। संस्थान में अन्य कामकाज सुचारू रूप से चल रहे है।

क्वारनटाइन किये दो की रिपोर्ट पॉजिटिव

शहर में संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे है। पूर्व में क्वारनटाइन किये गए दो लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। पीएमएस डॉ केएस धामी ने बताया कि पॉजिटिव आने वाले मरीजों में एक मॉल रोड निवासी युवती जबकि दूसरा नोएडा से लौटा युवक शामिल है। युवती के पिता की रिपोर्ट रैपिड टेस्ट में पॉजिटिव आने के बाद उसे भी क्वारनटाइन किया गया था। बताया कि दोनों को शहर स्थित कोविड केयर सेंटर भेज दिया गया है।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस