भीमताल, जागरण संवाददाता : भीमताल में पैराग्लाइडिंग साइट पर बड़ा हादसा हो गया। बुधवार को लैंडिंग के दौरान पायलट को टेक ऑफ कराते समय कर्मचारी स्लिप कर गया। इस दौरान हादसे में वह घिसटता चला गया। उसके हाथ पैर टूट गए। प्राथमिक उचपार के बाद उसे हल्‍द्वानी रेफर कर दिया गया। हल्‍द्वानी के चिकित्‍सकों ने भी गंभीर हालत को देखते हुए दिल्‍ली रेफर कर दिया। साथी उसे दिल्‍ली लेकर गए हैं जहां उसका उपचार कराया जा रहा है। 

बुधवार करीब तीन बजे भीमताल के पांडे गांव की एक साइड पर पैराग्लाइडर उड़ने को तैयार था। टेकऑफ कराने के लिए हर साइड पर तीन चार युवक होते हैं, उनमें से एक युवक टेक आफ कराने के दौरान ही गिर गया। हादसे में उसके हाथ-पांच टूट गए। जिससे उसके हाथ पांव में चोट लग गई। पैराग्लाइडिंग साइट मालिकों ने तत्काल उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद हल्द्वानी रेफर कर दिया गया। 

आए दिन हो रहे पैराग्लाइडिंग साइड पर हादसे 

भीमताल पैराग्लाइडिंग साइड पर आए दिन हादसे हो रहे हैं। लोगों की मानें तो बहुत कम दूरी पर बहुत सी साइट खोल दी गई है। इसी कारण से हादसे हो रहे हैं। फिलहाल मामले में किसी के द्वारा कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई है। थानाध्यक्ष कैलाश जोशी ने बताया कि मामले की जानकारी नहीं है। वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि युवक तल्लीताल का रहने वाला है। 

Edited By: Skand Shukla