हल्द्वानी, जेएनएन : चुनाव परिणाम के एक माह छह दिन बाद बुधवार को ग्राम प्रधान और वार्ड मेंबर शपथ लेंगे। नैनीताल जनपद के आठ ब्लॉको में कुल 479 ग्राम प्रधान हैं। हल्द्वानी विकासखंड में इनकी संख्या 60 है। शपथ ग्रहण कार्यक्रम विकासखंडों में सभागार के अलावा अन्य जगहों पर भी आयोजित होगा। शपथ दिलाने के लिए अधिकारियों की ड्यूटी तय कर दी गई है। पंचायत चुनाव का परिणाम 21 अक्टूबर को आया था।

सोमवार को शासन ने शपथ ग्रहण की तारीख का एलान किया था। बुधवार को शपथ लेने के बाद गुरुवार को प्रधानों को पहली खुली बैठक का आयोजन भी करना पड़ेगा। सभी ग्रामसभाओं में बैठक करना अनिवार्य है। 29 को होगा प्रमुख व सदस्यों का शपथग्रहण डीएम के मुताबिक 29 नवंबर को ब्लॉक प्रमुख, ज्येष्ठ, कनिष्ठ व क्षेत्र पंचायत सदस्यों को शपथ दिलाई जाएगी। यह कार्यक्रम ब्लॉक सभागार में होगा। हल्द्वानी में सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष कुमार सिंह शपथ दिलाएंगे। वहीं, एक दिसंबर को जिला पंचायत सदस्यों का शपथग्रहण कार्यक्रम होगा।

प्रधान-बीडीसी सदस्य ढूंढ रहे समस्याएं

शपथग्रहण के अगले दिन प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्यों की पहली बैठक भी होगी। इस बार ब्लॉक में युवा प्रतिनिधियों की संख्या अच्छी-खासी है। लिहाजा, सभी अपने-अपने क्षेत्र की प्रमुख समस्याओं का डाटा तैयार करने में जुटे हैं। ताकि पहली बैठक में इन पर गंभीरता से चर्चा हो।

संगठित ग्राम पंचायत व शपथग्रहण स्थल

-पंचायत भवन लाखनमंडी में चोरगलिया, आमखेड़ा।

-पंचायत भवन देवलातल्ला में सुंदरपुर रैक्वाल, किशनपुर रैक्वाल, लछमपुर, देवलातल्ला। -

विकासखंड हल्द्वानी सभागार में आनंदपुर, बेड़ापोखरा, प्रेमपुर लोश्ज्ञानी, हल्दूपोखरा नायक, देवलचौड़ बंदोबस्ती, करायल चतुरसिंह, लामाचौड़ खास, पनियाली, बजूनिया हल्दू, रामणी आनसिंह, बसानी, नाथूपुर पाडली।

-सामुदायिक भवन डूंगरपुर में हरिपुर पूर्णानंद, किशनपुर सकुलिया, हल्दूचौड़ जग्गी, हल्दूचौड़ दीना, दुम्का बंगर बच्चीधर्मा, दुर्गापालपुर परमा, जयपुर खीमा, बमेठा बंगर केशव, गंगापुर कबड़वाल, हल्दूचौड़ दौलिया व बमेठा बंगर खीमा।

यह भी पढ़ें : विस उपाध्यक्ष रघुनाथ चौहान ने मेडिकल कॉलेज निर्माण संस्था के अधिकारियों को लगाई फटकार

यह भी पढ़ें : हाईकोर्ट ने कहा, स्लाटर हाउस नहीं बना सकते तो उत्तराखंड को शाकाहारी प्रदेश घोषित कर दो

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस