Move to Jagran APP

आस्ट्रेलिया में स्टडी वीजा के नाम पर युवक से 35 हजार की धोखाधड़ी NAINITAL CRIME

आस्ट्रेलिया में स्टडी वीजा के नाम पर बिलासपुर निवासी युवक से 35 हजार रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 18 Aug 2019 06:03 PM (IST)Updated: Sun, 18 Aug 2019 06:05 PM (IST)
आस्ट्रेलिया में स्टडी वीजा के नाम पर युवक से 35 हजार की धोखाधड़ी NAINITAL CRIME
आस्ट्रेलिया में स्टडी वीजा के नाम पर युवक से 35 हजार की धोखाधड़ी NAINITAL CRIME

रुद्रपुर, जेएनएन : आस्ट्रेलिया में स्टडी वीजा के नाम पर बिलासपुर निवासी युवक से 35 हजार रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। इस मामले में पीडि़त ने पुलिस को तहरीर सौंप आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पुलिस जांच कर रही है। 

loksabha election banner

पुलिस को सौंपे तहरीर में ग्राम सुआनगला, बिलासपुर निवासी अर्शदीप सिंह पुत्र निर्मल सिंह ने बताया कि उसने वर्ष 2017 में इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की। आगे की पढ़ाई वह विदेश में करना चाहता था। इस दौरान उसकी मुलाकात भूरारानी निवासी युवक से हुई। युवक ने बताया कि वह स्टडी वीजा दिलाने का काम करता है। उसका आफिस आवास विकास में है। उस पर विश्वास कर उसने जनवरी 2019 में उससे संपर्क किया। साथ ही अपने शैक्षिक प्रमाण पत्र लेकर उसके कार्यालय पहुंचा। जहां पर आस्ट्रेलिया में स्टडी वीजा दिलाने के नाम पर युवक ने उससे 35 हजार की नगदी और समस्य शैक्षिक प्रमाण पत्र रख लिए। कई माह बाद भी उसे स्टडी वीजा नहीं मिला। जब उससे संपर्क किया तो वह टालमटोल करने लगा। शैक्षिक प्रमाण पत्र और रुपये भी नहीं लौटाए। अर्शदीप ने पुलिस से आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। एसएसआई भुवन चंद्र जोशी ने बताया कि शिकायत पत्र मिला है। जांच की जा रही है। इसके बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.