Move to Jagran APP

कमिश्नर का निर्देश, 25 मई तक अल्मोड़ा और रुद्रपुर मेडिकल कॉलेज में तैयार करें 300 बेड

कोराना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए अस्पतालों में बेड की संख्या कम न पड़े इसके लिए बुधवार को मंडलायुक्त डॉ. नीरज खैरवाल ने सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ चर्चा की ।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Thu, 30 Apr 2020 08:10 AM (IST)Updated: Thu, 30 Apr 2020 08:10 AM (IST)
कमिश्नर का निर्देश, 25 मई तक अल्मोड़ा और रुद्रपुर मेडिकल कॉलेज में तैयार करें 300 बेड
कमिश्नर का निर्देश, 25 मई तक अल्मोड़ा और रुद्रपुर मेडिकल कॉलेज में तैयार करें 300 बेड

हल्द्वानी, जेएनएन : कोराना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए अस्पतालों में बेड की संख्या कम न पड़े, इसके लिए बुधवार को मंडलायुक्त डॉ. नीरज खैरवाल ने सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ चर्चा की । उन्होंने कहा कि अल्मोड़ा व रुद्रपुर मेडिकल कॉलेज के अस्पतालों में 25 मई तक 300-300 बेड तैयार करें। इससे दूरस्थ क्षेत्रों के मरीजों को उपचार की सुविधा मिलेगी। साथ ही एसटीएच में आइसीयू के 37 बेड संख्या बढ़ाकर 200 करने के लिए भी निर्देशित किया। मंडलायुक्त ने कहा कि बेस चिकित्सालय हल्द्वानी में भी 12 से 16 बैड का आईसीयू बना दिया जाए।

loksabha election banner

वीडियो कॉल से भी करें इलाज

मंडलायुक्त ने आइएमए हल्द्वानी व ऊधमसिंह नगर के सदस्यों को निर्देशित किया है कि ओपीडी में आवागमन कम करने के लिए वीडियो कॉल से परामर्श दे सकते हैं। कोशिश की जाए कि कोई भी मरीज मंडल से बाहर न जाने पाए।

अस्पतालों में बढ़ाएं उपकरण

मंडलायुक्त ने स्वास्थ्य निदेशक कुमाऊं डॉ. एसके साह को निर्देशित किया है कि धन की कमी नहीं है। जिला अस्पतालों में आइसीयू, वैंटीलेटर, मॉनिटर व एक्सरे अनिवार्य रूप से व्यवस्था करें। उपकरणों की कमी के लिए प्रस्ताव को स्वास्थ्य महानिदेशक को भेजें।

ये रहे मौजूद

बैठक मेंमें मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. सीपी भैसोड़ा, अपर आयुक्त संजय खेतवाल, एडीएम कैलाश टोलिया, सीएमओ डॉ. भारती राणा, संयुक्त निदेशक एटीआइ नवनीत पांडे, एसटीएच के एमएस डॉ. अरुण जोशी, कंसलटैंट डॉ. विनीता साह, डॉ. डीएस पंचपाल आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें

क्वारंटाइन सेंटर में युवक ने दूध समझकर पी लिया फिनायल, हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया

अल्मोड़ा के सीआरपीएफ जवान ने नक्सल प्रभावित गढ़चिरौली में खुद को गोली से उड़ाया

युवा अधिवक्ताओं की मदद के लिए हुई दो करोड़ की व्यवस्था, जल्द मुहैया कराई जाएगी मदद 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.