Move to Jagran APP

Fake Covid Testing in Kumbh : गिरफ्तारी से बचने के लिए नलवा लेबोरेट्रीज के नवतेज भी पहुंचे हाई कोर्ट

Fake Covid Testing in Kumbh हरिद्वार कुंभ में कोविड टेस्टिंग फर्जीवाड़े के मामले में मुख्य आरोपित नलवा लेबोरेट्रीज के मालिक नवतेज नलवा ने अग्रिम जमानत के लिए हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। मामले में बुधवार को भी सुनवाई होगी।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Wed, 22 Sep 2021 09:02 AM (IST)Updated: Wed, 22 Sep 2021 09:02 AM (IST)
Fake Covid Testing in Kumbh : गिरफ्तारी से बचने के लिए नलवा लेबोरेट्रीज के नवतेज भी पहुंचे हाई कोर्ट
Fake Covid Testing in Kumbh : गिरफ्तारी से बचने के लिए नलवा लेबोरेट्रीज के नवतेज भी पहुंचे हाई कोर्ट

जागरण संवाददाता, नैनीताल : Fake Covid Testing in Kumbh : हरिद्वार कुंभ में कोविड टेस्टिंग फर्जीवाड़े के मामले में मुख्य आरोपित नलवा लेबोरेट्रीज के मालिक नवतेज नलवा ने अग्रिम जमानत के लिए हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। मामले में बुधवार को भी सुनवाई होगी। वहीं मैक्स कारपोरेट सर्विसेज के सर्विस पार्टनर पंत दंपती के मामले में सरकार ने जवाब देने के लिए कोर्ट से एक दिन का और समय मांगा है। न्यायमूर्ति आरसी खुल्बे की एकलपीठ में दोनों अलग-अलग याचिकाओं पर बुधवार को भी सुनवाई होगी।

loksabha election banner

कोविड टेस्टिंग फर्जीवाड़ा के मामले में हरिद्वार की निचली अदालत ने 29 अगस्त को नवतेज नलवा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। कोविड फर्जीवाड़े की पुलिस जांच में धारा-467 जोडऩे के बाद अदालत ने नलवा के साथ ही मैक्स सर्विसेज के शरद पंत व मल्लिका पंत के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। तब से तीनों आरोपित फरार हैं। नलवा के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने भी प्रारंभिक केस दर्ज किया है।

अभियोजन के अनुसार हिसार लेबोरेट्रीज के नलवा द्वारा मैक्स कारपोरेट व डेल्फिया कंपनी को हायर किया और इनके द्वारा कोविड के फर्जी सैंपल लेकर करीब एक लाख लोगों को निगेटिव रिपोर्ट दी। वहीं, मैक्स कॉरपोरेट सर्विसेज के सर्विस पार्टनर शरद पंत व मल्लिका पंत की गिरफ्तारी पर रोक संबंधी याचिकाओं पर मंगलवार को सरकार ने जवाब पेश करना था। सुनवाई के दौरान सरकार द्वारा जवाब पेश करने को एक दिन का समय और मांगा। कोर्ट ने सरकार के आग्रह को स्वीकार करते हुए अगली सुनवाई बुधवार के लिए नियत कर दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.