जागरण संवाददाता, हल्द्ववानी : शहर के मध्य स्थित हीरानगर। ऐसा नहीं कि आतंकवाद जैसा कोई माहौल हो या फिर किसी तरह की संदिग्ध स्थिति हो। इसके बावजूद अचानक घर के अंदर तेज धमाका होता है। हर कोई सहम जाता है। जब तमाम जांच एजेंसियां किसी निष्कर्ष तक नहीं पहुंचती हैं तो हर कोई घटना को रहस्यमयी बवंडर बताने में जुट जाता है। कोई रासायनिक परिवर्तन की बात करता है तो तमाम लोग किसी शक्ति का अंदेशा जताने लगते हैं। किसी को भी घटना का केंद्र बिंदु नजर नहीं आता। हर कोई एक्सपर्ट कयास ही लगाता रहा। पुलिस के एक बड़े अधिकारी आपस में चर्चा करते हुए कहते हैं, 40 साल की नौकरी हो गई है, लेकिन ऐसी अजीबोगरीब घटना आज तक नहीं दिखी।

अपने जीवन में ऐसा धमाका नहीं देखा: दुम्का

विधायक नवीन दुम्का ने भाजपा जिलाध्यक्ष के घर की स्थिति देखी तो उनका कहना था, मैंने बम ब्लास्ट, गैस रिसाव व बिजली की घटनाएं देखी हैं। फिलहाल यह घटना इस तरह की नहीं नजर आ रही है। अपने जीवन में ऐसा धमाका नहीं देखा। वैसे पुलिस जांच में जुटी है। इसलिए इस मामले में कुछ नहीं कहा जा सकता है।

कपड़ा, शीशा व लकड़ी क्षतिग्रस्त, टीवी-फ्रिज बचे

जब लोग घर के अंदर पहुंच रहे थे। गेट पर बिखरे शीशे के टुकड़े, कमरे के अंदर क्षतिग्रस्त दरवाजे, अस्त-व्यस्त हुआ सोफा सेट, किचन के अंदर बिखरा हुआ सामान और पास में ही टंगा जला हुआ परदा देख हर कोई दंग था। एक कमरा छोड़कर, जिसमें प्रदीप बिष्ट व उनका परिवार सोया था, उसके अलावा सभी तीन कमरों के दरवाजे, शीशे व कपड़े पूरी तरह क्षतिग्रस्त हुए थे। टीवी, फ्रिज व मंदिर के अंदर का सामान सुरक्षित था। एसी पहले भी चल रहा था और घटना के बाद भी चलता रहा।

तमाम नेता पहुंचे, हर कोई था हैरान

कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटना पर हैरानी जताई। भाजपा के तमाम नेता सुबह से बिष्ट के आवास पर पहुंच गए थे। इसके अलावा विधायक संजीव आर्य, कांग्रेस नेता सुमित हृदयेश, ललित जोशी समेत तमाम अन्य दलों के नेता भी पहुंचे। जिन्होंने भी घटना देखी, हैरानी जताई।

Edited By: Skand Shukla