जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : Love Jihad in Uttrakhand : बग्वालीपोखर क्षेत्र में लव जेहाद के मामले में बवाल हो गया। ग्रामीणों ने चार मुस्लिम युवकों को दबोच कर पुलिस के हवाले कर दिया। वहीं पुलिस देर रात तक मामले को दबाने में जुटी रही। पर द्वाराहाट विधायक व हिंदूवादी संगठनों को मामले का पता चलने पर पुलिस हरकत में आई। इसके बाद गांव की किशोरी को बहला फुसला कर द्वाराहाट के होटल में लाने वाले चार युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया।

बग्वालीपोखर घाटी के एक गांव की एक नाबालिग को सोशल मीडिया के जरिये कलियर (हरिद्वार) निवासी मुस्लिम युवक ने अपने चंगुल में फंसा लिया। शुक्रवार को आरोपित अपने तीन साथियों को लेकर गांव जा धमका। मोबाइल पर संपर्क साध उसने बच्ची को द्वाराहाट बाजार के एक होटल में बुलाया। धोखे में वह पहुंच भी गई। पर होटल स्वामी को संदेह हुआ तो थाने में बताया। लोगों ने चारों को धर लिया। पुलिस के सुपुर्द किया। पर मुकदमा दर्ज नहीं किया। इस बीच हिंदूवादी भड़क उठे। एसओ अजय साह देर रात तक मामले को दबाते रहे। लव जेहाद से जुड़े मामले में खाकी के इस रवैये से हिंदूवादी संगठन नाराज भी हुए।

इधर, देर रात विधायक महेश नेगी भी थाने जा पहुंचे। पुलिस को त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए। किशोरी के पिता की तहरीर पर चारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। मगर एसओ आरोपितों के नाम खोलने से कतराते रहे। देर रात पुलिस ने कलियर हरिद्वार निवासी कासिफ, अरमान, साने आलम व फरमान की गिरफ्तारी का खुलासा किया। चारों 20-25 आयु वर्ग के हैं। 

विधायक महेश नेगी का कहना है कि क्षेत्र में ऐसी घटना गंभीर है। पुलिस को फोन कर शीघ्र कार्रवाई के आदेश दिए। खुद भी थाने में पहुंचा। आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। 

Edited By: Prashant Mishra