जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : कोरोना वैक्सीनेशन कार्य का जायजा लेने के लिए कैबिनेट मंत्री बंशीधर भगत शुक्रवार को बैलपड़ाव प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। सेंटर पर पहुंचने पर पता चला कि कोरोना वैक्सीन एक दिन पहले खत्म हो चुकी है। मंत्री ने इस पर नाराजगी जताई और सीएमओ से मोबाइल पर बात कर जल्द से जल्द वैक्सीन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

भगत ने कहा कि बैलपड़ाव सेंटर पर बड़ी आबादी निर्भर है। ऐसे में खत्म होने से पहले नई वैक्सीन पहुंचाई जाए। स्थानीय लोगों ने बैलपड़ाव प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के उच्चीकरण का मामला उठाया। अस्पताल में एक्सरे मशीन 2001 से शोपीस बनी है। टैक्नीशियन नहीं होने से खूब की जांच के लिए हल्द्वानी जाना पड़ता है। मंत्री भगत ने अपर स्वास्थ्य सचिव पंकज पांडे से मोबाइल पर वार्ता कर अस्पताल उच्चीकरण की कार्यवाही अमल में लाने व रिक्त पदों पर नियुक्ति करने के निर्देश दिए।

प्रदेश में टीके के खत्म होने के कारण लोगों को वैक्सीन खत्म होने से शेड्यूल नहीं मिल रहा है। प्रदेश में कुछ ही दिनों की वैक्सीन बची है। हालांकि सरकार वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चत करने का प्रयास कर रही है। कोविशील्ड के साथ ही काेवैक्सीन भी लगनी शुरू हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही टीकाकरण केंद्रों को वैक्सीन उपलब्ध हो जाएगी। इस दौरान धर्मदत्त सती, भगवान तिवारी, मयंक तिवारी, सुरेंद्र सिंह बोरा, दीवान सिंह बिष्ट, ग्राम प्रधान देवेंद्र आर्य, हरीश कांडपाल, रमेश बधानी, प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. दिनेश कोहली मौजूद रहे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप