जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : कोरोना काल की विपदा में सामाजिक संगठन सकारात्मक उम्मीद जगाए हुए हैं। टीम थालसेवा, हल्द्वानी ऑनलाइन 2011 व वत्सल फाउंडेशन की टीम पर्वतीय क्षेत्रों में कोरोना प्रभावित रोगियों को दवा उपलब्ध करा रहे हैं। कोरोना दवा किट के साथ ऑक्सीमीटर, थर्मामीटर, स्टीमर आदि स्वयंसेवकों के माध्यम से भेजने में जुटे हैं।

वत्सल फाउंडेशन के सदस्य विशेषज्ञ डाक्टरों के माध्यम से जरूरी सलाह भी लोगों तक पहुंचा रहे हैं। टीम थालसेवा के उपाध्यक्ष उमंग वासुदेवा ने बताया कि सुदूर गांव में रहने वालों को किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए सामूहिक पहल शुरू की गई है। टीम थालसेवा ने शुरुआत के तौर पर 100 दवा किट हल्द्वानी ऑनलाइन टीम को सौंप दी है। टीम हल्द्वानी ऑनलाइन कोरोना से ठीक हो चुके लोगों को प्लाज्मा डोनेट के लिए भी प्रेरित कर रही है। अभियान में डेविड, विनीत कांडपाल, प्रतीक पसरीचा, संजय ढींगरा, जितेंद्र पाल, गौरव दुग्गल, दिवाकर रस्तोगी, जगदम्बा डागा, देवेंद्र, शोभित बंसल, अंबा दत्त शर्मा, अलका, सुनील शारदा, आइडी पांडे, केके पांडे, राकेश वर्मा आदि शामिल हैं।

लंदन से 200 ऑक्सीमीटर की खेप पहली उत्तराखंड

हल्द्वानी : ब्रिटेन में रहने वाले प्रवासी उत्तराखंडियों की संस्था उत्तराखंड वेलफेयर एसोसिएशन ने भारतीय दूतावास के माध्यम से 200 ऑक्सीमीटर की खेप भेजी है। राज्य सभा सदस्य अनिल बलूनी ने इंटरनेट मीडिया के माध्यम से कहा है कि ऑक्सीमीटर को सीएम के विशेष कार्याधिकारी जे सुंदरियाल को सौंप दिया गया है। ऑक्सीमीटर डीएम नैनीताल को भेजे जाएंगे।

नैनीताल जिला प्रशासन जरूरत के अनुरूप इनका वितरण करेगा। बलूनी ने कहा है कि जहां से भी हमें शुभचिंतकों व प्रवासी मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा, उसे उत्तराखंड के विभिन्न क्षेत्रों में भेजने का प्रयास किया जाएगा। सांसद बलूनी ने प्रवासियों का आभार जताते हुए कहा कि उम्मीद है आगे भी सहयोग प्राप्त होता रहेगा। बलूनी ने सभी से मिलजुल कर सकारात्मक सोच के साथ कोरोना को हराने की अपील की है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप