जागरण टीम, मानिला/भिकियासैंण :  Salt by Election Voting Update : सल्ट उपचुनाव सुबह सात बजे से शुरू हो गया है। मतदाताओं में कोरोना के बाद भी भारी उत्साह देखने को मिला। सुबह ही बूथों पर भारी संख्या में मतदाता जुटने लगे। कोरोना से बचाव व लोकतंत्र के पर्व को लेकर आम जनता में काफी जागरूकता देखेने को मिल रही है। भाजपा प्रत्याशी महेश जीना व कांग्रेस प्रत्याशी गंगा पंचोली ने सुबह ही परिवार संग वोटिंग की।

वहीं इस दौरान थोड़ी सी कमी भी देखने को मिल रही है। कुछ मतदाताओं की सूचना पर्ची में त्रुटि से परेशानी झेलनी पड़ रही है। मतदाता का नाम तो ठीक है पर पर्ची में सल्ट विकासखंड के बुंगीधार बूथ के बजाय पड़ोसी ब्लॉक स्याल्दे और बूथ का नाम कोटसारी दर्शाया गया है। इससे मतदाता असमंजस में पड़ गए। हालांकि अधिकारियों ने बातचीत कर इसे प्रिटिंग में गलती मानते हुए इसे ठीक कर वोटरों को मतदान देने दिया। इसके बाद वोटरों ने राहत की सांस ली। वहीं, निर्वाचन आयोग ने सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया है। कंट्रोल रूम भी सक्रिय हैं। बस जरूरत सूचना देने की है। कार्रवाई तत्काल होगी। मदद भी तत्काल मिलेगी।

भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह जीना के असामयिक निधन के बाद रिक्त हुई सल्ट की सीट पर इस बार 49, 193 पुरुष व 47, 048 महिलाएं यानी कुल 96, 241 मतदाता शनिवार को भाजपा व कांग्रेस समेत सात प्रत्याशियों के चुनाव चिह्न के सामने वाले ईवीएम का बटन दबाएंगे। 151 बूथों के लिए इतनी ही पोलिंग पार्टियां तैनात कर दी गई हैं।

सुबह सात बजे से मतदान, शाम पांच बजे समाप्त   

मतदान प्रक्रिया शनिवार सुबह सात बजे से शुरू होगी। शाम पांच बजे तक चलने वाले लोकतंत्र के इस पर्व पर निष्पक्ष, पारदर्शी व शांतिपूर्ण मतदान के लिए  निर्वाचन आयोग ने पुख्ता तैयारी की है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021