Move to Jagran APP

आज उजालानगर और काठगोदाम में विद्युत विभाग लगाएगा शिविर

ऊर्जा निगम ने भी 18 मई तक बिल जमा करने वाले उपभोक्ताओं को सरचार्ज पूर्ण माफ किया है। घरेलू के साथ ही 75 किलोवाट भार तक के अघरेलू के साथ ही कई तरह के उपभोक्ताओं को इस छूट का फायदा दिया जा रहा है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Thu, 04 Mar 2021 11:10 AM (IST)Updated: Thu, 04 Mar 2021 11:10 AM (IST)
आज उजालानगर और काठगोदाम में विद्युत विभाग लगाएगा शिविर
आज उजालानगर और काठगोदाम में विद्युत विभाग लगाएगा शिविर

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : ऊर्जा निगम ने भी 18 मई तक बिल जमा करने वाले उपभोक्ताओं को सरचार्ज पूर्ण माफ किया है। घरेलू के साथ ही 75 किलोवाट भार तक के अघरेलू के साथ ही कई तरह के उपभोक्ताओं को इस छूट का फायदा दिया जा रहा है। ऊर्जा निगम के विद्युत वितरण खंड शहर हल्द्वानी के अधिशासी अभियंता देवेंद्र बिष्ट ने बताया कि गुरुवार को उजालानगर में नमरा मस्जिद के पास व काठगोदाम के कालटेक्स में ऊर्जा निगम शिविर लगाकर राजस्व वसूली करेगा। इसमें उपभोक्ताओं को शासन से मिली छूट का भी लाभ दिया जाएगा।

loksabha election banner

वहीं विद्युत वितरण खंड ग्रामीण हल्द्वानी के अधिशासी अभियंता डीडी पांगती ने बताया कि आठ मार्च से उनके डिवीजन में आने वाले क्षेत्रों में शिविर लगाकर राजस्व वसूली की जाएगी। सभी अवर अभियंताओं को अपने-अपने क्षेत्र के बकाएदारों से संपर्क कर बिल भुगतान के लिए प्रेरित करने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही उपभोक्ताओं को शासन व ऊर्जा निगम मुख्यालय में बिल भुगतान पर दी जाने वाली छूट की जानकारी देने के लिए निर्देशित किया गया है। जिससे राजस्व वसूली में तेजी आए और अधिक से अधिक उपभोक्ता सरकार की योजना का लाभ ले सकें।  

अब तक एक हजार लोगों ने ली पेयजल बिल के ब्याज में छूट

अधिशासी अभियंता जलसंस्थान संजय श्रीवास्तव ने बताया कि ऐसे उपभोक्ता जो किसी वाजिब कारणों से समय पर बिल अदा नहीं कर पाए, उनके प्रकरणों का सुनवाई वह खुद कर रहे हैं। जनवरी व फरवरी माह में वाजिब कारण बताने वाले एक हजार उपभोक्ताओं को पेयजल बिल के ब्याज में 50 फीसद तक की छूट दी जा चुकी है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.