Move to Jagran APP

हल्द्वानी एमबीपीजी कालेज के एक हजार विद्यार्थियों के सत्यापन पर लटकी तलवार, 20 फरवरी है डाक्‍यूमेंट जमा करने की आख‍िरी तारीख

लापरवाही भरे रवैये के कारण स्नातक प्रथम वर्ष के ये विद्यार्थी अब तक कालेज के समक्ष अपने दस्तावेज जमा नहीं कर सके हैं। 20 फरवरी के बाद ऐसे विद्यार्थियों के प्रवेश निरस्त होने की कार्रवाई शुरू हो सकती है।

By Prashant MishraEdited By: Published: Sat, 20 Feb 2021 10:12 AM (IST)Updated: Sat, 20 Feb 2021 01:29 PM (IST)
हल्द्वानी एमबीपीजी कालेज के एक हजार विद्यार्थियों के सत्यापन पर लटकी तलवार, 20 फरवरी है डाक्‍यूमेंट जमा करने की आख‍िरी तारीख
विद्यार्थियों को थोड़ा और राहत देने के लिए कालेज प्रशासन ने उन्हें शनिवार तक का समय दिया है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : एमबीपीजी कालेज के एक हजार विद्यार्थियों के दस्तावेजों के सत्यापन पर तलवार लटक गई है। अपने लापरवाही भरे रवैये के कारण स्नातक प्रथम वर्ष के ये विद्यार्थी अब तक कालेज के समक्ष अपने दस्तावेज जमा नहीं कर सके हैं। 20 फरवरी के बाद ऐसे विद्यार्थियों के प्रवेश निरस्त होने की कार्रवाई शुरू हो सकती है।

loksabha election banner

एमबीपीजी कालेज में इन दिनों स्नातक प्रथम वर्ष और स्नातकोत्तर प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश लेने वाले विद्यार्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन किया जा रहा है। विद्यार्थियों को टीसी-सीसी समेत अन्य वेटेज और शैक्षणिक दस्तावेज कालेज में जमा कराने अनिवार्य हैं। यह प्रक्रिया पहले 19 फरवरी तक चलनी थी। लेकिन शुक्रवार तक भी केवल 2424 विद्यार्थियों द्वारा ही अपने दस्तावेज जमा किए गए। बहरहाल लापरवाह विद्यार्थियों को थोड़ा और राहत देने के लिए कालेज प्रशासन ने उन्हें शनिवार तक का समय दिया है। इसके बाद कोई मौका नहीं दिया जाएगा। दस्तावेजों के सत्यापन के बाद ही विद्यार्थी कुमाऊं विश्वविद्यालय की परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। कालेज प्रशासन का स्पष्ट तौर पर कहना है कि लापरवाह विद्यार्थियों को जरा भी बख्सा नहीं जाएगा। जिस विद्यार्थी के दस्तावेज सत्यापित नहीं होंगे उसका प्रवेश निरस्त करने की तक कार्रवाई की जा सकती है।

अब तक की स्थिति

स्नातक प्रथम वर्ष

कक्षा                   दस्तावेज जमा कर चुके विद्यार्थी

बीए                    975

बीएससी               846

बीकाम                555 

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.