Move to Jagran APP

Woman Sold in 20 thousand : ऊधमसिंह नगर में शादी के नाम पर 20 हजार में बेची पीलीभीत की युवती, महिला समेत आठ लोगों पर मुकदमा दर्ज

उप्र के पीलीभीत जिले में गांव की ही एक महिला ने शादी कराने के नाम पर युवती को रुद्रपुर के युवक को बेच दिया। यहां आने के बाद उसे पता चला उसकी शादी नहीं बल्‍कि उसे खरीदा गया है। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

By Prashant MishraEdited By: Published: Sat, 23 Jan 2021 03:42 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 08:51 AM (IST)
Woman Sold in 20 thousand : ऊधमसिंह नगर में शादी के नाम पर 20 हजार में बेची पीलीभीत की युवती, महिला समेत आठ लोगों पर मुकदमा दर्ज
विरोध करने पर उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर (ऊधमसिंह नगर) : शांतिपुरी निवासी युवक से शादी कराने का झांसा देकर पीलीभीत निवासी महिला ने गांव की ही युवती को 20 हजार में बेच दिया। आरोप है कि इस दौरान उसे खरीदने वाले युवक ने 17 दिनों तक शारीरिक शोषण किया। बाद में युवक और उसके परिजनों ने उससे मारपीट कर घर से निकाल दिया। पीड़िता ने पुलिस से शिकायत की लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। कोर्ट के आदेश पर पंतनगर थाना पुलिस ने उसे बेचने की आरोपित महिला समेत आठ पर केस दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

पीलीभीत निवासी युवती ने न्यायालय में सौंपे प्रार्थना पत्र में कहा था कि ग्राम नगरिया, सहगवां, जहानाबाद, पीलीभीत निवासी मंगो देवी पत्नी लाल सिंह का उनके घर आना जाना था। इस दौरान मंगो देवी ने उसे और उसके परिजनों को उसकी शादी कराने का झांसा दिया। इसके लिए उसने शांतिपुरी नंबर दो निवासी धर्मेंद्र पुत्र रामपाल से उसका रिश्ता तय कराया। जुलाई 2020 में शादी के बाद वह ससुराल आ गई। जहां उसे पता चला कि मंगो देवी ने उसे धर्मेंद्र और उसके परिवार को 20 हजार रुपये में बेचा है।

शादी के बाद करीब 17 दिनों तक धर्मेंद्र उसका शारीरिक शोषण करता रहा। इस दौरान धर्मेंद्र और उसके परिजनों ने उसका उत्पीड़न कर मारपीट भी की। आरोप है कि 25 जुलाई 2020 को धर्मेंद्र, उसके पिता रामपाल, मां गीता देवी, भाई अजय पाल, अजमेर के साथ ही उनके रिश्तेदार ग्राम करइया, जहानाबाद, पीलीभीत निवासी गायत्री देवी पत्नी नत्थूलाल, नत्थूलाल ने उससे मारपीट कर कहा कि उन्होंने मंगो देवी से उसे 20 हजार रुपये में खरीदा था। इसके बाद उन्होंने उससे मारपीट कर घर से निकाल दिया। इस पर उसने पुलिस से शिकायत की लेकिन कार्रवाई नहीं हुई।

कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने सभी आरोपितों के खिलाफ धारा 376, 370, 323, 504 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। एसओ पंतनगर मदन मोहन जोशी ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया है। जांच एसआइ सोनिका जोशी को सौंपी गई है। जांच के बाद आरोपितों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें :  पैर छूकर अपनापन दिखाया और ले उड़े जेवरात, ठगों ने स्वास्थ विभाग के सेवानिवृत्त संयुक्त निदेशक को बनाया निशाना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.