Move to Jagran APP

Kumaon Weather Update : तराई-भाबर में अब कोहरा बढ़ाएगा ठंड, पहाड़ों में खिलेगी धूप

Kumaon Weather Update कुछ दिनों की राहत के बाद अब तराई-भाबर में कोहरा फिर से वापस लौट आया है। मौसम विज्ञानियों की मानें तो यही कोहरा अगले दो से तीन दिन ठंड बढ़ाने का काम करेगा। जबकि पहाडों पर धूप होगी

By Skand ShuklaEdited By: Published: Thu, 21 Jan 2021 06:41 AM (IST)Updated: Thu, 21 Jan 2021 06:41 AM (IST)
Kumaon Weather Update : तराई-भाबर में अब कोहरा बढ़ाएगा ठंड, पहाड़ों में खिलेगी धूप
Kumaon Weather Update : तराई-भाबर में अब कोहरा बढ़ाएगा ठंड, पहाड़ों में खिलेगी धूप

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : Kumaon Weather Update : कुछ दिनों की राहत के बाद अब तराई-भाबर में कोहरा फिर से वापस लौट आया है। मौसम विज्ञानियों की मानें तो यही कोहरा अगले दो से तीन दिन ठंड बढ़ाने का काम करेगा। हालांकि, पर्वतीय क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के लिए राहत की बात ये है कि वहां गुनगुनी धूप से मौसम खुशनुमा बना रहेगा। जबकि बुधवार को हल्द्वानी में धुंध छाई रही। कुछ देर के लिए हल्की धूप हुई। ऐसे में लोगों को पूरे दिन गलन हुआ।

loksabha election banner

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार 21, 22 जनवरी को राज्य में मौसम शुष्क बना रहेगा। वहीं, 23 जनवरी को राज्य में कहीं-कहीं हल्की बारिश या हिमपात के भी आसार जताए गए हैं। बीते बुधवार को तराई और भाबर में कोहरे ने दोबारा दस्तक दे दी है। दोपहर बाद ठंडी हवाओं और कोहरे ने ठंड में इजाफा करने का काम किया। रात के समय गलन भरी ठंड का अहसास हुआ।

गोविंद बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय पंतनगर के मौसम विज्ञानी आरके सिंह ने बताया कि ऊधमसिंह नगर, पंतनगर और हल्द्वानी व इसके आसपास लगे मैदानी क्षेत्रों में कोहरा बढऩे लगेगा। दिनभर धूप तो खिलेगी मगर, हल्की सर्द हवाएं तापमान में असर डालेगी। मौसम का ये हाल अगले दो से तीन दिन तक रहेगा। ऐसे में बुजुर्ग, महिलाओं और बच्चों को विशेष एहतियात बरतने की जरूरत है।

ठंड से ऐसे बचें

ठंड में अधिक देर तक न रहें।

गर्म व ऊनी कपड़ों से शरीर को ढ़क कर रखें।

अपने व्यावसायिक प्रतिष्ठान के आसपास अलाव जलाएं

सिर, गर्दन, पैर को अच्छी तरह से ढक कर रखें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.