Move to Jagran APP

Coronavirus Vaccination In Nainital : आज तीन केंद्रों पर 300 कोरोना वॉरियर्स को लगेगा का टीका

Coronavirus Vaccination In Nainital नैनीताल जिले में सोमवार को भी 300 फ्रंट लाइन कोरोना योद्धाओं को टीका लगाया जाएगा। टीकाकरण कार्य प्रथम चरण यानी शनिवार को बनाए गए तीनों केंद्रों पर ही होगा। देश में टीकाकरण अभियान की शुरुआत शनिवार को हो गई थी।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 08:40 AM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 08:40 AM (IST)
Coronavirus Vaccination In Nainital : आज तीन केंद्रों पर 300 कोरोना वॉरियर्स को लगेगा का टीका
Coronavirus Vaccination In Nainital : आज तीन केंद्रों पर 300 कोरोना वॉरियर्स को लगेगा का टीका

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : Coronavirus Vaccination In Nainital : नैनीताल जिले में सोमवार को भी 300 फ्रंट लाइन कोरोना योद्धाओं को टीका लगाया जाएगा। टीकाकरण कार्य प्रथम चरण यानी शनिवार को बनाए गए तीनों केंद्रों पर ही होगा। देश में टीकाकरण अभियान की शुरुआत शनिवार को हो गई थी। इस दौरान नैनीताल जिले में तीन टीकाकरण केंद्रों पर 179 कोरोना योद्धाओं को टीका लगाया गया था। रविवार को अवकाश के चलते टीकाकरण नहीं हुआ। सोमवार से फिर शुरुआत होगी।

loksabha election banner

एसीएमओ डा. रश्मि पंत ने बताया कि प्रत्येक केंद्र पर 100 लोगों को टीका लगाया जाएगा। टीकाकरण अभियान सुबह नौ बजे से शुरू होकर शाम पांच बजे तक चलेगा। राजकीय मेडिकल कालेज हल्द्वानी, महिला अस्पताल हल्द्वानी, बीडी पांडे महिला अस्पताल नैनीताल में टीकाकरण केंद्र बनाया गया है। शनिवार को हुए टीकाकरण में जिले में 121 लोगों को वैक्सीन नहीं लग पाई थी। एसीएमओ डा. पंत ने बताया कि इन 121 लोगों को भी 300 अन्य के साथ सोमवार को ही टीका लगाया जाएगा। 

देर शाम बदला निर्णय

स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार को जिले के दस केंद्रों में एक हजार लोगों को टीका लगाया जाना था। शाम तक विभाग इसकी तैयारियों में जुटा रहा, लेकिन, देर शाम को राज्य से प्राप्त दिशा-निर्देशों के क्रम में इसमें बदलाव कर दिया गया। शनिवार की ही तरह तीन केंद्र में सोमवार को भी टीकाकरण का निर्णय लिया गया।

टीका लगवाने वाले कर्मियों को नहीं हुई कोई दिक्कत

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए शनिवार हुए टीकाकरण में लाभार्थी स्वास्थ्य कर्मियों को दूसरे दिन भी कोई दिक्कत नहीं हुई। रविवार को अवकाश के दिन भी टीका लगवाने वाले स्वास्थ्यकर्मी काम में जुटे रहे। अस्पताल प्रबंधन अब सोमवार को होने वाले टीकाकरण की तैयारियों में जुट गया है। नैनीताल में बीडी पांडे महिला अस्पताल में सोमवार को 100 और कर्मियों को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। 

यह भी पढें 

बीते साल आर्थिक संकट से जूझा नैनीताल जू, अन्य वर्षों की तुलना में 26 फीसदी ही हुई आय 

रामनगर में स्कूटी सवार दो छात्राओं को कार ने रौंदा, एक की मौत, दूसरे की हालत गंभीर 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.