हल्द्वानी, जेएनएन : सुशीला तिवारी अस्पताल (एसटीएच) में इलाज के दौरान शनिवार को एक और मरीज की मौत हो गई। उसे निमोनिया समेत कई बीमारियां थी। हालांकि कोविड-19 जांच निगेटिव आई है। एसटीएच के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अरुण कुमार जोशी के मुताबिक दो दिन पहले हल्द्वानी का 53 वर्षीय एक मरीज भर्ती हुआ। उसे निमोनिया, ब्लड प्रेशर व अन्य बीमारियां थी। उसकी हालत गंभीर थी। डॉक्टर इलाज में जुटे रहे, लेकिन उसकी मौत हो गई। कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए हैं। शनिवार देर शाम आई कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है। रिपोर्ट आने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। जिले में अभी तक कोविड-19 से छह लोगों की मौत हो चुकी है। इधर, शनिवार को नैनीताल में चार नए मामलों के साथ कुल संक्रमितों की संख्‍या 530 पहुंच गई है। शनिवार को अल्‍मोड़ा में दो, बागेश्‍वर में छह, ऊधमसिंह नगर जिले में 17 मामले सामने आए।

बागेश्वर की चिंता बढ़ी

बागेश्वर जिले में शनिवार को छह नए मामले आमने आए। जिले में संक्रमित की कुल संख्या 92 पहुंच गई है। एक सप्ताह पहले यह संख्या 83 थी। वर्तमान में जिले में सक्रिय केस की संख्या 11 है, जबकि पिछले सप्ताह 19 मरीज अस्पताल में भर्ती थे। जिले में अब तक एक मौत हुई है।

चम्पावत में बढऩे लगे कोरोना संक्रमित

जिले में अभी तक 59 संक्रमित मिले हैं। शनिवार दोपहर तक की रिपोर्ट में एक भी नया मामला सामने नहीं आया। सात दिन पहले संक्रमितों की संख्या 54 थी। वर्तमान में 11 सक्रिय केस हैं। पिछले सप्ताह यह संख्या छह पर आ गई थी। जिले में कोरोना से एक मौत हुई है।

यूएसनगर 300 पार पहुंचा आंकड़ा

ऊधमसिंह नगर जिले में कोरोना संक्रमित की कुल संख्या 306 पहुंच गई है। शनिवार को 17 मामले सामने आए। एक सप्ताह पहले संक्र‍मितों की संख्या 228 थी। वर्तमान में 80 सक्रिय केस हैं। हालांकि भर्ती मरीजों की संख्या में कमी आई है। पिछले सप्ताह 96 लोग अस्पताल में भर्ती थे। जिले में अभी तक तीन मौतें हुई हैं।

पिथौरागढ़ में सुधर रही स्थिति

सीमांत पिथौरागढ़ जिले में संक्रमित की कुल संख्या 67 पहुंचा गया है। बीते सप्ताह दो केस सामने आए हैं। जिले में अभी सक्रिय केस की संख्या तीन है। जिले में भी तक कोरोना से मौत का कोई मामला सामने नहीं आया है।

यह भी पढ़ें : कम कोरोना टेस्‍ट पर हाई कोर्ट सख्‍त, प्रदेश सरकार से 13 जुलाई तक जवाब मांगा

Posted By: Skand Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस