हल्‍द्वानी, जेएनएन : Live Nainital Coronavirus Update कुमाऊं में गुरुवार को कोरोना संक्रमण के 42 नए मामले सामने आए। जिनमें 25 ऊधमसिंहनगर, 17 नैनीताल और एक-एक और अल्मेाड़ा व पिेथौरागढ़ के व्यक्ति की रिपाेर्ट पॉजिटिव आई है। अब यूएसनगर जिले में कुल संक्रमितों की संंख्या 288, नैनीताल जिले में 513, चंपावत में 55, , बागेश्वर में 83, पिथौरागढ़ में 66 और अल्मोड़ा में 182 मामले सामने आ चुके हैं। कुमाऊं में अभी तक 10 लोगों की मौत हुई है। बता दें कि नैनीताल जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या पांच से ऊपर पहुंच गई है।

कुमाऊं में जिलेवार कोरोना का ग्राफ 

नैनीताल : स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को जिन 17 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है उनमें से 11 लोग होटल मल्लिका, दो लोग होटल हनीफ व एक होटल एस्के में क्वारंटाइन किए गए थे। जबकि तीन लोगों को रामनगर क्वारंटाइन किया हुआ था। सभी के सैंपल 30 जून को बेस अस्पताल के डॉक्टरों की टीम ने लिए थे। चिंता की बात ये है कि 11 ऐसे लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है जो बीते दिनों किसी न किसी कोरोना संक्रमित मरीज के संपर्क में आए थे। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या अब 512 हो गई है।

ऊधमसिंनगर : उधम सिंह नगर में बाजपुर के दो चिकित्सा कर्मचारियों सहित कुल 12 लोगों की कोरोना की जांच रिपोर्ट गुरुवार की देर रात पहुंची। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग सभी को इलाज के लिए जिला मुख्यालय भेजने की तैयारी में है। जबकि 13 संक्रमित गुरुवार की तड़के ही मिले थे। इस तरह जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 288 हो गई है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बाजपुर में 28 वर्षीय आशा कार्यकर्ता व 39 साल के चिकित्सा कर्मचारी को कोरोना संक्रमित पाया गया है। जबकि जिला अस्पताल में दो दिन पहले संक्रमित पाए गए एंबुलेंस चालक के 45 वर्षीय पत्नी, 20 साल की बेटी और 25 साल के बेटे में संक्रमण की पुष्टि हुई है। वही सितारगंज निवासी 30 साल की महिला भी निकट संपर्क के चलते कोरोना संक्रमित मिली है। काशीपुर निवासी 4 लोगों में संक्रमण मिला है। जिसमें अलीखां मुहल्ला निवासी 28 साल की युवती, 42 साल का युवक और काशीपुर गुलरिया निवासी 22 व 30 साल का युवक शामिल है। वही जसपुर निवासी 30 साल का युवक और 22 साल की युवती भी संक्रमित पाए गए हैं।

चम्पावत : चम्पावत जिले में भी मंगलवार को चंपावत दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिले में पॉजिटिव लोगोंकी तादात 56 पहुंच गई है। इनमें से 47 लोग स्वस्थ्य होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं। वहीं अब आठ एक्टिव केस हो हैं। जिले में रिकवरी की दर बेहतर है। यहां अब तक एक संक्रमित की मौत हुई है। वहीं 1324 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं।

अल्मोड़ा : जिले में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 182 पहुंच गया है जबकि सक्रिय केस 21 बचे हैं। 158 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। दो लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है। 

बागेश्वर : जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 83 हो गई है। अब तक कुल 72 कोरोना पॉजिटिव स्वस्थ्य हो चुके हैं। जबकि एक कि मौत भी हो चुकी है। 10 पॉजिटिव लोगों का इलाज चल रहा है। 

पिथौरागढ़ : जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 66 है। 61 रोगी स्वस्थ्य होने के बाद डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। वर्तमाने में कुल 5 केस सक्रिय हैं। जिले  में अभी तक कुल 1761 लोगों के सैंपल कोरोना जांच के लिए लिए जा चुके हैं। फिलहाल अब तक किसी की कोरोना के कारण मौत नहीं हुई है। 

बाबा रामदेव की मुसीबतें बढ़ीं, हाईकोर्ट ने कोरोना की दवा कोरोन‍िल मामले में जारी किया नोटिस 

नैनीताल में बेकाबू हुई कार ने दो अधिवक्ताओं समेत पांच लोगों को जख्मी किया, पांच बाइक क्षतिग्रस्त 

Posted By: Skand Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस