हल्द्वानी, जेएनएन : कुमाऊं में बारिश का सिलसिला जारी है। सोमवार को मंडल के अधिकांश हिस्सों में बूंदाबांदी से लेकर हल्की बारिश हुई। हल्द्वानी में सोमवार पूर्वाह्न 11 बजे तक रुक-रुककर बूंदाबांदी हुई। इससे तापमान में गिरावट आ गई है। मंगलवाल को भी कुमाऊं में कुछ स्‍थानों पर हल्‍की से मद्धम बारिश के आसार हैं।

 

सोमवार को तराई-भाबर का अधिकतम तापमान 30 डिग्री व न्यूूनतम 26 डिग्री सेल्सियस रिकाॅर्ड किया गया। मौसम विभाग ने मंगलवार को कुमाऊं में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है।

 

रविवार रात और सोमवार सुबह की बूंदाबांदी के बाद हल्द्वानी में तापमान चार डिग्री लुढ़क गया है। रविवार को हल्द्वानी का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। वहीं सोमवार को मुक्तेश्वर का अधिकतम तापमान 26 डिग्री व न्यूनतम 15.6 डिग्री सेल्सियस रहा।

 

जानिये आज कहां कहां हो सकती है बारिश

देहरादून मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक मंगलवार को कुमाऊं के नैनीताल, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिलों के अधिकांश और अल्मोड़ा, चम्पावत जिलों में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। ऊधमसिंहनगर जिले में छिटपुट इलाकों में गरज के साथ बौछार पड़ सकती है। तापमान में ज्यादा बदलाव की संभावना नहीं है। तीन जुलाई से बारिश का दायरा बढ़ेगा और प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में मध्यम और कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है।

उत्तराखंड में हाथियों की संख्या में दस फीसद बढ़ी, प्रदेश में हाथियों की कुल संख्या 2026 

पिथौरागढ़ में भारी बारिश से भूस्खलन, दो से तीन मकान जमींदोज, कई आदमी व जानवर दबे 

 

Posted By: Skand Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस