संस, भीमताल : नगर पंचायत की बोर्ड बैठक नगर पंचायत अध्यक्ष देवेन्द्र चनौतिया की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान वर्ष 2020-21 के लिए से चार करोड़ पचास लाख के बजट के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान की गई।

बैठक में अधिशासी अधिकारी विजय बिष्ट ने नगर पंचायत के अन्तर्गत संचालित विभिन्न योजनाओं की जानकारी प्रदान की। इस दौरान सदस्यों ने पीपी मोड में प्रवेश द्वार और यात्री प्रतिक्षालय बनाने की स्वीकृति प्रदान करते हुए कार्य तुरंत प्रारंभ करने को कहा। इस दौरान राजीव आवास योजना के तहत बचे 52 पात्रों को लाभांवित करने, डोर टू डोर कूड़ा एकत्र करने की योजना, मोबाइल टायलेट और स्प्रे कैंटर खरीदने, कोविड 19 के संक्रमण को देखते हुए बचाव सामग्री खरीदने, सफाई वाहनों की मरम्मत के प्रस्ताव को सदस्यों ने सर्वसम्मति से पास किया। नगर पंचायत बोर्रू बैठक में अधिशासी अधिकारी विजय बिष्ट सभासद भारत लौशाली, आशा उप्रेती, बंटी आर्या, सीमा टम्टा, सुनिता पांडे, रामपाल गंगोला, ललित महरा, भुवन पडियार आदि उपस्थित थे। इस मौके पर नगर की विभिन्न समस्याओं पर भी विस्तार से चर्चा हुई।

मल्लीताल बाजार में सुंदरीकरण कार्य करेगी नगर पंचायत

भीमताल के मल्लीताल बाजार में ब्लाक रोड पर डायर्वजन वाले स्थान के समीप यात्री प्रतीक्षालय में नगर पंचायत आने वाले दिनों में सुंदरीकरण कार्य करेगी। बोर्ड बैठक में उस स्थान पर गंदगी पर चिंता व्यक्त की गई। तय किया गया कि इस स्थान को सुंदर बनाने के लिए वहां पर म्यूरल, फव्वारा, और बैठने के लिए बैंच लगाए जाएंगे। मालूम हो यह स्थान काफी समय से खंडहर जैसा हो चुका है। इसके आस पास गंदगी का ढेर लगा रहता है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस