नैनीताल, जेएनएन : Live Nainital Coronavirus Update : मंगलवार को दोपहर दो बजे की स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी स्वास्थ्य बुलेटिन में कुमाऊं में 46 और लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सोमवार को ऊधमसिंहनगर में 29 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव आने के बाद मंगलवार को भी जिले में 26 और लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से हड़कंप मच गया है। वहीं अल्मोड़ में 11, बागेश्वर में चार नैनीताल में छह और चंपावत में एक और संदिग्ध की रिपोर्ट पॉजिटिव आई । ऊधमसिंहगनर जिले में अब कुल संक्रमितों की संख्या 178, अल्मोड़ा में 160, नैनीताल में 374, चंपावत में 49, बागेश्वर में 63 और पिथौरागढ़ में कुल संक्रमितों की संख्या 64 हो गई है। वहीं नैनीताल के सुशीला तिवारी अस्पताल के आइसीयू में भर्ती तीन मरीजों में एक की हालत गंभीर बनी हुई है। कुमाऊं में मंडल में अब तक कोरोना संक्रमण से दस लोगों की मौत हुई है। जिनमें ज्यादातर अन्य बीमारियों से ग्रस्त थे। 

 

ऊधमसिंहनगर जिला 

उधमसिंहनगर में मंगलवार को को 26 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जिले में अब तक कुल 178 संक्रमित मिल चुके हैं। 107 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्र्चार्ज कर दिया गया। वर्तमान में कुल 79 केस सक्रिय हैं। जिले में अब तक दो संक्रमितों की मौतें हुई हैं। जबकि 7472 लोगों के सैंपल जांच को लिए जा चुके हैं। 

 

अल्मोड़ा जिला

अल्मोड़ा जिले में मंगलवार को भी 11 नए मामले सामने आए। जनपद में कुल संक्रमितों का आंकड़ा अब 169 जबकि सक्रिय केस 74 हो गए हैं। 71 प्रवासियों ने कोरोना से जंग भी जीत ली है। जबकि दो लोगों को जान भी गवानी पड़ी है। जिले में अब तक कुल 2140 सैंपल लिए जा चुके हैं। अब तक कुल टेस्‍ट 2242 लोगों के हुए हैं।

 

नैनीताल जिला 

नैनीताल जिले में मंगलवार को कोरोना से संबंधित कोई छह नए मामले सामने आए। वहीं अलावा एसटीएच के आइसीयू में भर्ती तीन मरीजों में एक की हालत गंभीर बनी हुई है। वह डायबिटीज की मरीज भी है। नैनीताल जिले में अभी तक कुल 374 पॉजिटिव मिल चुके हैं। जिसमें वर्तमान में 104 केस सक्रिय हैं। जिले में अब तक कुल पांच मौते हुई हैं। अब तक कुल 4984 सैंपल लिए जा चुके हैं।  

चम्पावत जिला 

चांपावत जिले में एक और कोरोना पॉजिटिव मिला है। अब तक कुल 49 पॉजिटव मिल चुके हैं। जिनमें 46 स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिए गए हैं। वर्तमान में कुल सक्रिय केस महज दो बचा है। रिकवरी की सबसे बेहतर रफ्तार चंपावत जिले में ही है। जिले में अब तक एक संक्रमित की मौत हुई है।  वहीं 1015 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं।

 

बागेश्वर जिला 

बागेश्वर जिले मंगलवार को कोरोना के चार नए मामले सामने आए। जिले में अब तक कुल संक्रमित 63 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। 43 लाेगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। वर्तमान में कुल 20 केस सक्रिय हैं। जिले में अब तक कुल 1080 लोगो के सैंपल जांंच को लिए जा चुके हैं। जिले में फिलहाल कोरोना संक्रमण से कोई मौत नहीं। 

 

पिथौरागढ़ जिला 

पिथौरागढ़ जिले में  अब तक कुल संक्रमित 64 पॉजिटिव मिल चुके हैं। वर्तमान में कुल 37 केस सक्रिय हैं। 50 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। जिले में फिलहाल कोरोना संक्रमण से किसी की मौत नहीं हुई है। अब तक यहां 1487 सैंपल जांच के लिए लिए जा चुके हैं।

चीन सीमा के करीब सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण पुल धंसा, सेना व सड़क निर्माण कार्य की बढ़ी मुसीबत 

सिक्योरिटी मनी जमा नहीं करने जिले की 15 शराब की दुकानों के लाइसेंस निरस्त होने के आसार  

Posted By: Skand Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस