संवाद सहयोगी, रामनगर: कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच अभी भी कई लोग जरूरी हिदायतों की अनदेखी कर रहे है। कई दुकानें ऐसी है, जहा शारीरिक दूरी के नियमों का मखौल उड़ाया जा रहा है। शिकायत मिलने पर नगर पालिका व पुलिस ने दुकानदारों के चालान काटे।

सोमवार को संयुक्त टीम बाजार क्षेत्र में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए बनाए गए नियमों का पालन कराने पहुची। बाजार में कई दुकानों में शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा था। कुछ दुकानों में ग्राहक भीड़ लगाकर खड़े थे। इस पर टीम ने दुकानदारों को फटकार लगाते हुए उनका चालान काटा। इसके अलावा बाजार में पहुंचे कई लोग बिना मास्क लगाए घूमते मिले। उनका भी चालान किया गया। टीम द्वारा कुल 27 लोगों के चालान काटे गए। चालान के रूप में 7200 रुपये का राजस्व मिला। टीम में पालिका के ईओ भरत त्रिपाठी, स्वास्थ्य निरीक्षक आरके भारती, पूलिस उपनिरीक्षक जयपाल सिंह चौहान, योगेंद्र नेगी, भारत प्रकाश आदि शामिल थे।

उधर भीमताल में होम क्वारंटाइन व्यक्ति का बाहर घूमना महंगा पड़ गया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज होम क्वारंटाइन की सख्त हिदायत दी है। थानाध्यक्ष कैलाश जोशी ने बताया की संजय निवासी उत्तम नगर, दिल्ली से चार दिन पूर्व भीमताल आया था। सोमवार दोपहर में अपने कॉटेज के सामने सड़क पर घूमते दिखाई दिया। जिस पर उसके खिलाफ आइपीसी की धारा 188, 269 ,270,271 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। थानाध्यक्ष कैलाश जोशी ने चेतावनी दी है कि यदि क्षेत्र में किसी भी व्यक्ति द्वारा क्वारंटाइन नियमों का उल्लंघन किया गया तो सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस