Move to Jagran APP

lockdown in Uttarakhand : जरूरतमंदों के घर तक जरूरी सामान पहुंचाएगी चम्पावत पुलिस

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए पुलिस प्रशासन दिन रात जुटी हुई है। ऐसे में लॉकडाउन के समय गरीब व जरूतमंदों को राशन सब्जी व दवाइयां पहुंचाने के लिए चम्पावत पुलिस जुटी है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 04:35 PM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 04:35 PM (IST)
lockdown in Uttarakhand : जरूरतमंदों के घर तक जरूरी सामान पहुंचाएगी चम्पावत पुलिस
lockdown in Uttarakhand : जरूरतमंदों के घर तक जरूरी सामान पहुंचाएगी चम्पावत पुलिस

चम्पावत, जेएनएन : कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए पुलिस प्रशासन दिन रात जुटी हुई है। ऐसे में लॉकडाउन के समय गरीब व जरूतमंदों को राशन, सब्जी व दवाइयां पहुंचाने के लिए चम्पावत पुलिस ने अनोखी पहल शुरू की है। बकायदा इसके लिए पुलिस ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। इससे एक ओर बाजार में भीड़ कम होगी वहीं दूसरी ओर बेरोजगारी की मार झेल रहे गरीबों को राहत मिल सकेगी। 

loksabha election banner

पुलिस कुछ दिनों में व्यापारियों से समन्वय स्थापित कर मोबाइल वैन से गली मोहल्लों तक जरूरत का सामान भेजने की योजना भी तैयार कर रहा है। एसपी लोकेश्वर सिंह ने बताया कि लॉकडाउन को देखते हुए गरीब व असहाय लोगों तक खाद्यान्न, दवाइयों सहित जरूरी चीजों को घर तक पहुंचाने का निर्णय लिया है। एसपी ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान कई लोग रोजगार से दूर हो गए हैं। ऐसे में इन लोगों पर आर्थिक संकट गहरा सकता है। इन लोगों को राहत मिल सके इसके लिए पुलिस प्रशासन ने होम डिलीवरी के जरिए खाद्यान्न, दवा सहित जरूरी वस्तुओं को उपलब्ध कराने का निर्णय लिया है। बताया कि जरूरतमंदों से सामान खर्च पुलिस वहन करेगी। उन्होंने लोगों से किसी प्रकार की दिक्कत या सामान की कमी होने पर पुलिस हेल्पलाइन नंबर 05965230607, 05965230444 और 18001804178 पर फोन कर जानकारी दे सकते हैं। फोन आने के बाद पुलिस कर्मी संबंधित पते पर जरूरी सामान पहुंचा देंगे। इसके अलावा एसपी ने पुलिस मैस में अधिक मात्रा में भोजन तैयार करने के निर्देश भी जारी किए हैं, ताकि जरूरतमंद लोग भूखे न रहें।

गैस सिलेंडर वाहन के न पहुंचने से बैरंग लौटे उपभोक्ता

चम्पावत : गैस सिलेंडर का वाहन खराब होने से मुख्यालय में गैस न पहुंच पाने के कारण कई उपभोक्ताओं को बैरंग लौटना पड़ा। बुधवार को चम्पावत के लिए एक रसोई गैस सिलेंडर का वाहन पहुंचना था। लोगों के सिलेंडर प्राप्त करने के लिए सुबह सात से दस बजे तक की समय सीमा दी गई है। सिलेंडर प्राप्त करने के लिए सुबह छह बजे से लोगों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया। काफी देर इंतजार के बाद जब वाहन नहीं पहुंचा तो लोगों ने हंगामा काटना शुरू कर दिया। पूछताछ में पता चला कि स्वाला के पास वाहन में खराबी आ गई है। वाहन नहीं पहुंचने की जानकारी मिलने पर लोगों को बैरंग लौटना पड़ा। एजेंसी प्रबंधक प्रदीप कार्की ने बताया कि रसोई गैस की कोई किल्लत नहीं है। गुरुवार को दो वाहन पहुंचेंगे। प्रशासन की ओर से होम डिलीवरी की छूट दी गई है। लोगों के घरों तक सिलेंडर उपलब्ध कराने के लिए वाहनों की व्यवस्था की गई है। किसी को भी घबराने की जरूरत नहीं है।

यहभी पढें 

विधायक ने भीड़ जुटाकर बांटे मास्‍क, मामला बढ़ा तो दी ये सफाई 

= लॉकडाउन का पालन न करने वालों पर बरसीं पुलिस की लाठियां, मुर्गा भी बनाया 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.