Move to Jagran APP

lockdown in Uttarakhand : आज से छोटा हाथी और ई-रिक्शा से होगी सब्जी, खाद्यान्न की आपूर्ति

कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रशासन और कड़े कदम उठाने जा रहा है। आज यानी मंगलवार से हल्द्वानी शहर में वाहनों का संचालन पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 24 Mar 2020 09:11 AM (IST)Updated: Tue, 24 Mar 2020 09:11 AM (IST)
lockdown in Uttarakhand : आज से छोटा हाथी और ई-रिक्शा से होगी सब्जी, खाद्यान्न की आपूर्ति
lockdown in Uttarakhand : आज से छोटा हाथी और ई-रिक्शा से होगी सब्जी, खाद्यान्न की आपूर्ति

हल्द्वानी, जेएनएन :  कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रशासन और कड़े कदम उठाने जा रहा है। आज यानी मंगलवार से हल्द्वानी शहर में वाहनों का संचालन पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। महज दोपहिया वाहन को एक सीट के साथ संचालन की अनुमति रहेगी। लोगों को खाद्यान्न सब्जी और जरूरी सामग्री उपलब्ध कराने के लिए भी रणनीति तैयार की गई है। 

loksabha election banner

नगर निगम सभागार में हुई बैठक में सिटी मजिस्ट्रेट प्रत्यूष सिंह ने जानकारी देते हुए कहा की मंगलवार से शहर में 20 छोटा हाथी वाहनों के जरिए खाद्य सामग्री की सप्लाई की जाएगी। फल, सब्जी आदि के लिए 10 छोटा हाथी और 20 ई-रिक्शा को अधिग्रहित कर शहर के विभिन्न इलाकों में सब्जी उपलब्ध कराई जाएगी। अगर कोई वाहन चालक यात्रियों को ढोते हुए पाया जाता है तो उसके खिलाफ दंडात्मक कार्यवाही होगी। बैठक में नगर आयुक्त सीएस मर्तोलिया, एसडीएम विवेक राय, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनोज कांडपाल, अधिशासी अभियंता जल संस्थान विशाल कुमार, केबी उपाध्याय, हरीश सिंह राणा, पूजा चंद्रा, गिरीश चंद्र भट्ट आदि मौजूद रहे।

उपकरण खरीदने को दो करोड़ के बजट को मंजूरी

कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए नगर निगम प्रशासन दो करोड़ रुपए की लागत से जरूरी सामग्री खरीदेगा। इसमें सफाई उपकरण, छिड़काव के लिए मशीन, गम बूट आदि शामिल हैं। सड़क व हाउस सैनिटाइजिंग के साथ पानी के टैंकरों की व्यवस्था करने में भी धनराशि खर्च होगी। सोमवार दोपहर बाद नगर निगम सभागार में मेयर डॉ. जोगेंद्र सिंह रौतेला की अध्यक्षता में नगर निगम बोर्ड की तत्काल बैठक बुलाई गई। बैठक में 14 वित्त आयोग से प्राप्त धनराशि में से दो करोड़ रुपए कोरोना से निपटने के लिए खर्च करने की बजट करने की संस्तुति कर दी गई।बजट खर्च करने के लिए मेयर और नगर आयुक्त को अधिकृत कर दिया गया। नगर आयुक्त सीएस मर्तोलिया ने बताया कि जल्द ही जरूरी सामग्री की खरीद कर ली जाएगी। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए निगम प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है।

यह सामग्री खरीदेगा नगर निगम

3000 बैग ब्लीचिंग पाउडर, 15000 लीटर हाइपोक्लोराइट, 60 टैंकर छिड़काव के लिए किराए पर, 300 छोटी स्प्रे मशीन, एक बड़ी मशीन, 4000 मास्क, 3000 सैनिटाइजर। 

यह भी पढें=

दूध की जरूरत हो तो इस नंबर पर करें कॉल, आंचल डेयरी का वैन पहुंचेगा घर 

नैनीताल के अस्‍पताल से फरार हुए बेल्जियम और इजराइल के पर्यटक 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.