Move to Jagran APP

coronavirus : कोरोना वायरस से सतर्कता के कारण अगले आदेश तक ट्रेनों में नहीं मिलेगा खाना

वकोरोना के संक्रमण तथा जनता कफ्र्यू के मद्देनजर काठगोदाम से चलने वाली सभी ट्रेनों का संचालन 22 मार्च के लिए निरस्त कर दिया गया है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 22 Mar 2020 09:46 AM (IST)Updated: Sun, 22 Mar 2020 09:46 AM (IST)
coronavirus : कोरोना वायरस से सतर्कता के कारण अगले आदेश तक ट्रेनों में नहीं मिलेगा खाना
coronavirus : कोरोना वायरस से सतर्कता के कारण अगले आदेश तक ट्रेनों में नहीं मिलेगा खाना

हल्द्वानी, जेएनएन : अब अगर आप ट्रेन से यात्रा करें तो सफर के दौरान खाने की व्यवस्था घर से करनी होगी। ऐसा नहीं किए जाने पर आपको यात्रा के दौरान भूखे रहना पड़ सकता है। कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए रेलवे की सहायक कंपनी इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्‍म (आइआरसीटीसी) ने सभी मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों में पैंट्री की सेवा बंद करने का फैसला लिया है।

prime article banner

अगले आदेश तक बंद रहेगी सेवा

अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक 22 मार्च से अगले आदेश तक ट्रेनों में खानपान की सेवाएं बंद रहेगी। यात्रियों को अपने भोजन की व्यवस्था खुद करनी होगी। यही नहीं, तक रेलवे स्टेशन परिसरों में मौजूद सभी फूड प्लाजा, जन आहार और रसोई को भी अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। अगर यात्रियों की ओर से ट्रेनों में दी जाने वाली सेवाओं की मांग की जाती है तो सिर्फ प्रॉपराइटी आर्टिकल डिपो (पीएडी) वस्तुएं, चाय और कॉफी बेचे जाने की इजाजत दी जा सकती है। ऐसे परिचालनों में कम से कम स्टाफ का इस्तेमाल करने को भी कहा है।

22 मार्च से अग्रिम आदेश तक सेवा बंद

राजेंद्र सिंह, पीआरओ इज्जतनगर मंडल ने बताया कि आइआरसीटीसी की ओर से ट्रेनों में दी जाने वाली भोजन की सुविधा फिलहाल नहीं मिलेगी। स्टेशन परिसरों में मौजूद सभी फूड प्लाजा, जन आहार और रसोइयों को भी अगले आदेश तक भी बंद करने का फैसला लिया गया है। 22 मार्च से ये नियम लागू कर दिए जाएगे।

यह भी पढ़ें : आज इन 14 पेट्रोल पंपों पर केवल आपात की स्थिति में ही मिलेगा तेल

यह भी पढ़ें : आज काठगोदाम से चलने वाली सभी ट्रेनें निरस्त, 31 मार्च तक काठगोदाम-दिल्ली शताब्दी रद 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK