जागरण संवाददाता, हल्द्वानी: हाउस टैक्स में संभावित बढ़ोतरी का विरोध जारी है। सोमवार को पार्षद नगर निगम के मुख्य गेट पर कुंडा लगाकर धरने पर बैठ गए। मेयर व नगर आयुक्त समेत अन्य अधिकारी आधे घंटे तक बंधक बने रहे।

नगर निगम क्षेत्र में हाउस टैक्स बढ़ाने की प्रस्तावित दरों के विरोध में पार्षद पिछले चार दिन से विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। सोमवार को भी पार्षद नगर निगम के बाहर जमा हुए। विरोध कर रहे पार्षदों ने मेयर के बाहर आने के लिए नारे लगाए। मेयर डॉ. जोगेंद्र रौतेला ने स्टाफ के माध्यम से पार्षदों को दो बार वार्ता के लिए आमंत्रण भेजा। पार्षद अपनी बात पर अडिग रहे। मेयर के बाहर न आने पर पार्षदों ने नगर निगम के मुख्य गेट पर कुंडा लगा दिया और धरने पर बैठ गए। धरना देने वालों में पार्षद मो. गुफरान, विनोद दानी, रवि जोशी, रवि वाल्मीकि, नीमा भट्ट, राजेंद्र जीना, धर्मवीर डेविड, गुड्डू वारसी, शकील सलमानी, इमरान, इस्लाम मिकरानी, तौफीक अहमद, जाकिर हुसैन, मुकुल बल्यूटिया, नवीन पाडे आदि शामिल रहे।

::::::::::::::

ताला लाना भूले पार्षद

योजनाबद्ध रूप से आए पार्षदों ने निगम में तालाबंदी का मन बनाया था, लेकिन जब तालाबंदी का समय आया तो ताले की याद आई। फिर कुंडा लगाकर धरना देना बेहतर समझा।

:::::::::::::

व्यापारी भी टैक्स वृद्धि के खिलाफ

देवभूमि व्यापार मंडल ने हाउस टैक्स बढ़ाने का विरोध किया है। प्रदेश अध्यक्ष अमरजीत सिंह चड्ढा, महानगर अध्यक्ष गोविंद बगड़वाल के नेतृत्व में मेयर से मिले व्यापारियों ने कहा कि हाउस टैक्स में बढ़ोतरी जनता पर बोझ है। जिससे जीवन यापन प्रभावित होगा। ज्ञापन देने वालों में दलजीत सिंह दल्ली, राजीव जायसवाल, पवन बिष्ट, प्रेम चौधरी, रवींद्र बाली, लक्ष्मी नारायण आदि शामिल रहे।

::::::::::::::

भवन कर में देंगे राहत : मेयर

पार्षदों के विरोध के बाद मेयर रौतेला व नगर आयुक्त सीएस मर्तोलिया वार्ता के लिए बाहर आए। मेयर ने कहा कि 50 फीसद बढ़ोतरी की प्रस्तावित दरों को अंतिम न समझा जाए। लोगों की आपत्तियों के बाद दरों पर व्यापक चर्चा चल रही है। दरें वाजिब स्तर तक ही बढ़ेंगी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस