हल्द्वानी, जेएनएन : कांग्रेस प्रदेश महासचिव महेश शर्मा के नेतृत्व में सोमवार को ग्रामीणों ने नगर निगम, विकास प्राधिकरण और बढ़े हुए सर्किल रेट के खिलाफ पदयात्रा निकाल अपना विरोध दर्ज कराया। एसडीएम कोर्ट में आयोजित सभा के दौरान लोगों ने कहा कि यह सब नियम सिर्फ आम लोगों के उत्पीड़न करने के लिए बनाए गए हैं। इस सरकार ने पहले जबरदस्ती गांव को निगम निगम शामिल करवाया। अब नए-नए टैक्स लगाकर परेशान कर रही है। जनहित के मुद्दों से भाजपा को कोई लेना-देना नहीं है।

सर्किल रेट बढ़ने से आम आदमी त्रस्‍त

कालाढूंगी रोड से पैदल मार्च करते हुए लोग एसडीएम कोर्ट तक पहुंचे। इस दौरान कांग्रेस नेता महेश शर्मा ने कहा कि सर्किल रेट बढ़ने से जमीन कारोबारी से लेकर एक आदमी तक त्रस्त है। खुद भाजपा नेता इन बड़े दाम को गलत बता चुके हैं। उसके बावजूद सीएम गलत बयानबाजी कर रहे हैं। वहीं, प्राधिकरण को सरकार की तानाशाही बताते हुए कहा कि इसके पास न स्टाफ है और न साधन। लोग अपने काम के लिए दफ्तर के चक्कर काट-काट के परेशान हो चुके हैं।

सिटी मजिस्‍ट्रेट को सौंपा ज्ञापन

कांग्रेस नेता सुमित हृदयेश ने कहा कि निगम, प्राधिकरण और सर्किल रेट से पूरा हल्द्वानी परेशान है। अब खाली पड़े प्लाट तक से टैक्स वसूलने की तैयारी है। सभा के बाद सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन भी सौंपा गया। पदयात्रा में राहुल छिमवाल, केदार पलड़िया, प्रदीप नेगी, रितेश कुल्याल, अरविंद, रोहित भट्ट आदि शामिल रहे।

यह भी पढ़ें : सीएम ने कहा रुद्रपुर, काशीपुर को देहरादून की तर्ज पर विकसित किया जाएगा

यह भी पढ़ें : देहरादून की तर्ज पर चारधाम के लिए हल्द्वानी से भी शुरू हो हवाई यात्रा

Posted By: Skand Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस