लालकुआं, जेएनएन : हल्दूचौड़ के पास शुक्रवार रात नशे की हालत में एक युवक रेलवे ट्रैक पर लेट गया। इस बीच वहां से गुजर रही काठगोदाम-देहरादून एक्सप्रेस के लोको पायलट की नजर उस पर पड़ी तो उसने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर युवक की जिंदगी बचा ली। इस कारण ट्रेन सात मिनट बिलंब से रवाना हुई। युवक के विरुद्ध रेल संचालन में बाधा पहुंचाने की विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है।

युवक के करीब जाकर रुकी ट्रेन

शुक्रवार रात 8:25 बजे काठगोदाम से देहरादून जा रही ट्रेन संख्या 14119 जैसे ही हल्दूचौड़ बबूर गुमटी के पास किमी संख्या 69/ 4-5 के समीप पहुंची ही थी कि ट्रेन के लोको पायलट ने एक युवक को रेलवे ट्रेक पर लेटे  देखा। इस पर लोको पायलट नीलकमल सूरज ने सूझबूझ का परिचय देते हुए ट्रेन के इमरजेंसी ब्रेक लगा दिए। इस पर ट्रेन युवक के करीब जाकर रुक गई और पटरी पर लेटा युवक बालबाल बच गया।

सात मिनट लेट हुई ट्रेन

ट्रेन में मौजूद रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने युवक को ट्रैक से उठाकर पूछताछ की तो उसने अपना नाम बिंदुखत्ता के इंद्रानगर द्वितीय काररोड निवासी कुंदन सिंह पुत्र भूपेंद्र सिंह बताया। इस पर रेलवे कर्मचारियों ने उसे 108 आपात वाहन से सुशीला तिवारी अस्पताल भिजवाया। इस घटनाक्रम में काठगोदाम-देहरादून एक्सप्रेस सात मिनट लेट हो गई। रेलवे सुरक्षा बल काठगोदाम के प्रभारी निरीक्षक रणदीप कुमार ने बताया कि युवक के विरुद्ध रेल संचालन में बाधा पहुंचाने की धारा 145, 146 व 174 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। पता चला है कि युवक एसटीएच में उपचार कराने के बाद घर आ चुका है।

सड़क किनारे मिला ट्रक चालक का शव

रुद्रपुर : सिडकुल के सेक्टर दो में सड़क किनारे मैनपुरी निवासी ट्रक चालक का शव मिला। उप्र, जिला मैनपुरी, थाना अलऊ, ग्राम सुगांव निवासी 35 वर्षीय सुनील पुत्र छोटेलाल ट्रक चालक था। गुरुवार को वह ट्रक यूपी-93-एटी-1248 लेकर सिडकुल आया था। बताया जा रहा है कि रात को उसने अपना ट्रक सिडकुल के सेक्टर दो में पार्क कर दिया था। देर रात वह ट्रक के पास ही सड़क किनारे घायल मिला। इसकी सूचना राहगीरों ने सिडकुल चौकी पुलिस को दी। सूचना पर चौकी प्रभारी अनिल उपाध्याय पुलिस कर्मियों के साथ पहुंचे और जानकारी ली। साथ ही घायल सुनील को जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने घटना की सूचना मृतक के मैनपुरी निवासी परिजनों को दी। सिडकुल चौकी प्रभारी ने बताया कि चालक की मौत अज्ञात वाहन की टक्कर से हुई है। मृतक के पेट और पैर में रगड़ के निशान हैं। हादसे के लिए जिम्मेदार वाहन की तलाश की जा रही है। इसके लिए आसपास लगे सीसीटीवी की फुटेज खंगाली जा रही है।

य‍ह भी पढ़ें : बीएससी फर्स्‍ट सेमेस्टर के फिजिक्‍स का तय तिथि पर प्रैक्टिल न होने पर एचओडी से मांगी रिपोर्ट

यह भी पढ़ें : युवक के प्रेम जाल में फंसकर भागी थी महिला, धोखा देने पर कर ली खुदकशी 

Posted By: Skand Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस