जागरण संवाददाता, हल्द्वानी: बनभूलपुरा थाने के समीप पुलिसकर्मियों की चेकिंग देखकर भाग रहे बाइक सवार दो युवक कार से टकरा गए। हादसे में बाइक चालक की आंख के समीप गहरी चोट लग गई। क्षेत्रवासियों ने पुलिसकर्मी के डंडा मारने से वजह से हादसा होने का आरोप लगाते हुए थाने के आगे हंगामा शुरू कर दिया। घंटों तक लोगों का थाने के बाहर जमावड़ा लगा रहा। लोग आरोपित पुलिसकर्मी को हटाने की मांग पर अड़े हुए थे।

मंगलवार शाम बनभूलपुरा थाने के समीप ही पुलिसकर्मी वाहन चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान गफूर बस्ती निवासी बुग्गी चालक शोएब उर्फ शिब्बू व नदीम बाइक से खच्चरों के लिए चारा लेकर घर लौटे। पुलिस की चेकिंग देख चालक शिब्बू ने बाइक भगाने का प्रयास किया। इससे अनियंत्रित बाइक सड़क किनारे खड़ी कार से टकरा गई। हादसे में शिब्बू की बाई आंख के समीप चोट लग गई और अत्यधिक रक्तस्राव हो गया। लोग शिब्बू को बेस अस्पताल ले गए। वहीं हादसे के बाद क्षेत्रीय नेता उवेश राजा व शाहनवाज मलिक के नेतृत्व में दर्जनों लोग थाने के आगे पहुंचे और पुलिसकर्मी पर डंडा मारने का आरोप लगाने लगे। पुलिसकर्मी को हटाने की मांग को लेकर घंटों तक लोगों ने थाने के बाहर हंगामा काटा। थानाध्यक्ष सुशील कुमार के समझाने के दौरान पुलिसकर्मियों की प्रदर्शनकारियों से झड़प तक हो गई। विवाद का पता लगने पर सीओ डीसी ढौंडियाल भी थाने पहुंचे और प्रदर्शनकारियों के शिष्टमंडल से थानाध्यक्ष के कक्ष में वार्ता की। देर शाम तक प्रदर्शनकारियों का थाने में जमावड़ा लगा रहा। पुलिस की चेकिंग देख भागने के प्रयास में बाइक खड़ी कार में टकराने से युवक जख्मी हुआ है। सिपाही ने युवक पर डंडा नहीं चलाया था। उसे केवल रोकने के लिए इशारा किया गया था।

- सुशील कुमार, थानाध्यक्ष, बनभूलपुरा सिपाही के डंडा मारने से बाइक अनियंत्रित होकर कार से टकराई थी। दोषी पुलिसकर्मी को 24 घंटे के भीतर थाने से नहीं हटाया गया तो आंदोलन शुरू कर दिया जाएगा।

- उवेश राजा, स्थानीय नेता

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस