रुद्रपुर, जेएनएन : रुद्रपुर कोतवाली के मालखाने से अलगअलग मुकदमों के 138 माल गायब होने का सनसनी खेज मामला सामने आया है। इस मामले में सीओ के नेतृत्व में गठित कमेटी जांच कर रही है। माना जा रहा है कि जांच के बाद एक दो दिन के भीतर पुलिस सेवानिवृत्त मोहर्रिर के खिलाफ केस दर्ज कर सकती है। कमेटी के जांच की खबर फैलने के बाद से महकमे में हडकंप मचा हुआ है।

नए मोहर्रिर को जांच में कम मिला माल

पुलिस के मुताबिक पूर्व मालखाना मोहर्रिर 30 अक्टूबर 2018 को सेवानिवृत्त हो गए थे। इसके बाद हेड कांस्टेबल गंगा प्रसाद को माल मोहर्रिर के पद पर नियुक्त किया गया था। इस पर पूर्व सेवानिवृत्त मोहर्रिर ने नवनियुक्त मोहर्रिर गंगा प्रसाद को मालखाने का चार्ज सौंपा तो मालखाने में माल कम पाया गया। इस पर मालखाना मोहर्रिर गंगा प्रसाद ने उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट दी थी। रिपोर्ट के आधार पर सीओ के नेतृत्व में जांच कमेटी गठित कर जांच शुरू की गई थी।

पूर्व हेड मोहर्रिर के खिलाफ दर्ज होगा केस

बताया जा रहा है कि जांच के दौरान टीम ने भौतिक सत्यापन किया तो मालखाने से अलग अलग मुकदमों के 138 माल कम पाए गए। जांच में पता चला कि कम हुए माल को पूर्व मोहर्रिर ने नए मोहर्रिर गंगा प्रसाद को नहीं दिए थे। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक इस मामले में कई बार पूर्व सेवानिवृत्त मोहर्रिर को बुलाया गया। फोन कर विशेष वाहक को भेजकर जानकारी ली गई लेकिन कम हुए माल के संबंध में जानकारी नहीं मिल सकी। कोतवाल कैलाश चंद्र भटट ने बताया कि मामले की जांच चल रही है। जांच पूरी होने के बाद पूर्व हेड मोहर्रिर के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : साइबर क्राइम रोकने के लिए न तकनीकी ज्ञान न उपकरण, कुमाऊं में 13 माह में दर्ज किए गए 153 मामले

यह भी पढ़ें : एसपी साहब, नेपाल के कैसिनो 12 करोड़ हार चुका हूं...रुपये देने वाला धमका रहा है

Posted By: Skand Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस